Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Sports

महिला प्रीमियर लीग : दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को हराकर फाइनल में बनाई जगह

March 22, 2023 02:06 PM

SPORTS:  महिला प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट के लीग चरण के आखिरी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से हरा दिया। जीतने के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है। दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वारियर्स को 6 विकेट पर 138 रन पर रोकने के 13 गेंद बाकी रहते हुए पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए 19.4 ओवर तक जीत दर्ज करनी थी लेकिन उसने 17.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

पहले स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स

इस शानदार जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स आठ मैचों में छह जीत से 12 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि मुंबई इंडियन्स खराब नेट रन रेट के कारण इतने ही अंक होने के बावजूद अभी दूसरे स्थान पर रही। यूपी वारियर्स का इस मैच से पहले ही तीसरे स्थान पर रहना पक्का था। फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना यूपी वॉरियर्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले एलिमिनेटर मुकाबले के विजेता से होगा। एलिमिनेटर मुकाबला 24 मार्च और फाइनल 26 मार्च को आयोजित होना है।

प्लेयर ऑफ द मैच’ बनी कैप्सी

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ कैप्सी ने चार ओवर  में 26 रन देकर तीन विकेट चटकाने के बाद 31 गेंद में 34 रन की पारी खेल टीम को फाइनल में पहुंचने में अहम भूमिका निभाई। दिल्ली के लिए कप्तान लानिंग ने 23 गेंद में 39 रन की आक्रामक पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए लानिंग और शेफाली वर्मा (16 गेंद में 21 रन) ने पहले विकेट के लिए 31 गेंद में 56 रन की साझेदारी कर दिल्ली कैपिटल्स को एक बार फिर तेज शुरुआत दिलाई।  शरुआती ओवर में 18 रन लुटाने वाली इस्माइल सातवें ओवर में गेंदबाजी के लिए लौटी और जेमिमा रोड्रिग्स के बाद लानिंग का विकेट चटका कर मैच में वारियर्स की वापसी कराई। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर जेमिमा (तीन) को पगबाधा किया जबकि लानिंग छक्का मारने की कोशिश में सिमरन शेख को कैच थमा बैठी।

 
Related Articles
Have something to say? Post your comment
More Sports News
सनराइजर्स हैदराबाद का रिकॉर्ड स्कोर, मुंबई को 31 रन से हराकर खाता खोला शुभमन गिल पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में हम पिछड़ गये: शुभमन गिल कोहली ने भारतीय क्रिकेटरों को उत्कृष्ट एथलीट में बदल दिया : केविन पीटरसन किंग कोहली की पारी से आरसीबी ने पंजाब किंग्स को हराया रोहित शर्मा को उम्मीद, नये चेहरे आईपीएल में शुरू से ही छाप छोड़ेंगे पंजाब किंग्स के खिलाफ गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन पर लगी हैं आरसीबी की निगाहें आरसीबी के खिलाफ जीत के साथ आगाज करने उतरेगी धोनी की सीएसके आईपीएल ट्राफी जीतना कैसा महसूस होता है, यह जानना मेरा सपना है : कोहली जब केकेआर को छोडूंगा तो टीम बेहतर स्थिति में होगी: गंभीर