Follow us on
Thursday, April 25, 2024
India

मानहानि मामले में राहुल गांधी दोषी करार, सूरत कोर्ट का फैसला

March 23, 2023 11:27 AM

Defamation case: 2019 में दर्ज मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। बयान में उन्होंने कहा था कि ‘सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है?’ गुजरात की सूरत सेशन कोर्ट ने आज फैसला सुनाया है जिसमें खुद राहुल गांधी कोर्ट में मौजूद रहे। राहुल ने 2019 में कर्नाटक में लोकसभा चुनाव प्रचार की एक रैली के दौरान ये बयान दिया था।

कोर्ट ने राहुल गांधी से पूछा कि आप क्या कहना चाहते हैं जिसपर राहुल गांधी ने कहा कि मैं तो हमेशा करप्शन के खिलाफ बोलता हूं। मैंने किसी के खिलाफ जानबूझकर नहीं बोला। इससे किसी को नुकसान नहीं हुआ। कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए उन्हें आईपीसी की धारा 504 के तहत मानहानि का दोषी ठहराया। राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का यह मामला दो धाराओं 499 और 504 में था। आईपीसी की धारा 504 में दोषी पाए जाने पर दो वर्ष की सजा का प्रावधान है। अभी कोर्ट ने राहुल को दोषी करार दिया है, जिसके बाद दो साल की सजा का भी एलान किया गया है। हालांकि राहुल गांधी को तुरंत सूरत सेशंस कोर्ट से जमानत मिल गई है।  

 
Related Articles
Have something to say? Post your comment
More India News
पटना के होटल में भीषण आग लगी, कई लोगों को सुरक्षित निकाला गया बिहार : पटना के अभिषेक सोनू, पोकर में दिखा रहे अपना जलवा वायु सेना का रिमोटली पायलेटेड विमान जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हम पृथ्वी के संसाधनों के ओनर नहीं बल्कि ट्रस्टी हैं : राष्ट्रपति मुर्मू उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं, 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित Breaking: यूपी बोर्ड के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी, 89.55% छात्र पास झारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयी तमिलनाडु में लोस चुनाव के लिए मतदान जारी, सुबह नौ बजे तक 12.55 प्रतिशत मतदान ईडी ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रु की संपत्ति कुर्क की प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में रोड शो किया: कहा, भाजपा की विदाई तय