Follow us on
Wednesday, April 24, 2024
BREAKING NEWS
हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बतायाBreaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराजमतदान से 48 घंटे पहले रेडियो पर चुनावी मामले संबंधी प्रसारण पर रोक रहेगी : नांदेड के जिलाधिकारीChandigarh News: मंदिरों में गूंजे जय बजरंग बली के जयकारे, धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंतीपंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तारराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने एम्स, ऋषिकेश के चतुर्थ दीक्षांत समारोह में पंहुचकर मेडिकल के विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान कीपूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावतामनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा
Chandigarh

हाईकोर्ट में मोहाली एसएसपी ने कबूला लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ने की बात!

March 23, 2023 04:48 PM

चंडीगढ़: मोहाली में पक्के मोर्चे को हटाने के लिए दायर जनहित याचिका में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। बीते 7 जनवरी से सिख बंदियों की रिहाई को लेकर वाईपीएस चौक पर प्रदर्शनकारियों ने कब्जा किया हुआ है। वहीं स्वयं सेवी संस्था अराइव सेफ सोसायटी ने इसे हटाने के लिए याचिका दायर की हुई है। फिलहाल धरना प्रदर्शन वाईपीएस चौक से करीब एक सौ मीटर दूर खाली जगह पर जारी है।

एसएसपी मोहाली ने कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दायर कर कहा है कि मोर्चा लगाने वालों में महिला व बच्चे भी शामिल हैं। ऐसे में सख्ती की तो कानून व्यवस्था बिगड़ने का डर है। पंजाब के एडवोकेट जनरल की तरफ से समय दिए जाने की मांग पर जस्टिस एजी मसीह व जस्टिस संजीव बेरी की खंडपीठ ने सुनवाई स्थगित करते हुए मामले पर 11 अप्रैल के लिए सुनवाई तय की है। याची पक्ष की तरफ से इस मामले में चंडीगढ़ प्रशासन के प्रशासक के सलाहकार, गृह सचिव, डीसी, डीजीपी और एसएसपी को मामले में पार्टी बनाए जाने की मांग की। कोर्ट ने मांग मंजूर कर प्रतिवादियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। कोर्ट ने सुनवाई स्थगित कर दी।

हाईकोर्ट में दी गई स्टेटस रिपोर्ट में कहा गया कि अब तक सिविल और पुलिस प्रशासन की धरना देने वाले नेताओं से 15 बैठकें हो चुकी हैं। इन बैठकों में पंजाब के वित्त मंत्री, शहरी विकास मंत्री, एडीजीपी लॉ एंड आर्डर, रोपड़ रेंज के आईजीपी और मोहाली के एसएसपी शामिल रहे हैं। एसएसपी ने स्टेटस रिपोर्ट में कहा कि आठ फरवरी 2023 से तीन एसपी व छह डीएसपी के साथ 425 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

स्वयंसेवी संस्था अराइव सेफ सोसायटी की तरफ से याचिका में कहा गया कि पंजाब सरकार व संबंधित अफसरों को आदेश दिए जाएं कि मोहाली के वाईपीएस चौक, फेज 7 व फेज 3 ए में प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए अतिक्रमण को जल्द हटाया जाए। जनवरी महीने से लगाए गए इस मोर्चे से आम लोगों को वहां से गुजरने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की जान-माल और स्वतंत्रता की सुरक्षा की जाए।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
Chandigarh News: मंदिरों में गूंजे जय बजरंग बली के जयकारे, धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती Breaking: हरियाणा पुलिस के कॉन्स्टेबल की हत्या, चेहरा पत्थर से बुरी तरह से कुचला हरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया चंडीगढ़ में अगले चार दिन मौसम साफ रहेगाः तापमान में कोई बदलाव नहीं आने की संभावना सीबीआई जज सहित जिला अदालत के कई एडिशनल सेशन जजों के तबादले चंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजित Chandigarh News: जिला कांग्रेस मनीमाजरा ने तिवारी और लक्की को किया सम्मानित Chandigarh News: एक बार फिर करवट लेगा चंडीगढ़ का मौसम, कल बारिश होने के आसार Chandigarh News: चंडीगढ़ में कल हो सकती है बारिश, तापमान में आएगी गिरावट Chandigarh News: AAP नेता संजय सिंह के चंडीगढ़ पहुंचने पर CM मान ने किया स्वागत