Follow us on
Tuesday, April 23, 2024
BREAKING NEWS
हिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुरHaryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवसउत्तर कोरिया ने समुद्र में दागी बैलिस्टिक मिसाइल : दक्षिण कोरियाHaryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनीचंडीगढ़ में अगले चार दिन मौसम साफ रहेगाः तापमान में कोई बदलाव नहीं आने की संभावनान्यायालय ने नाबालिग बलात्कार पीड़िता को 30 सप्ताह के गर्भ के चिकित्सकीय समापन की अनुमति दी
Himachal

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर व ऊना जिलों में वायरल बुखार के मामले बढ़े

March 24, 2023 12:23 PM

हमीरपुर/ऊना: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर और ऊना जिलों में वायरल बुखार के मामले बढ़ रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि दिन और रात के तापमान में अच्छा खासा अंतर इसके लिए जिम्मेदार है। स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि लोग, खासकर बच्चे, बुखार, उल्टी, दस्त, खांसी, जुकाम, गले में खराश, शरीर में दर्द, सिरदर्द और शरीर में अकड़न की शिकायत लेकर अस्पताल आ रहे हैं।.

प्रवक्ता ने बताया कि इस तरह की शिकायत ले लेकर तकरीबन 50 लोग हर रोज़ ऊना क्षेत्रीय अस्पताल पहुंच रहे हैं। ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमण शर्मा ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में मौसम में बदलाव के कारण वायरल बुखार के मामलों में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा, "लोगों को सुबह और शाम में गर्म कपड़े पहनने चाहिए और बच्चों को ठंडी हवा से बचना चाहिए।".

हमीरपुर के डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज में बुखार, उल्टी और दस्त की शिकायत लेकर आने वाले मरीज़ों की कतार ओपीडी के बाहर देखी जा सकती है।.

 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
हिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर शिमला: पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच लोग गिरफ्तार, हेरोइन बरामद दो सप्ताह में भी नहीं सुधरी बददी-बरोटीवाला रोड की दशा मोदी ने हिमाचल को निराश किया, गडकरी ने राजमार्ग से संबंधित मुद्दों का समाधान किया: प्रतिभा सिंह Himachal News: नैना देवी में सड़क दुर्घटना में महिला श्रद्धालु की मौत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश के कारण 168 सड़कों को बंद किया गया हिमाचल: छात्रा से बलात्कार के आरोप में विश्वविद्यालय का प्रोफेसर हिरासत में हिमाचल में काठा में पंखे बनाने वाली कंपनी में भड़की आग, लाखों का नुकसान