Follow us on
Tuesday, April 16, 2024
Haryana

अमृतपाल की आखिरी ‘‘लोकेशन’’ कुरुक्षेत्र जिले में मिलने के बाद हरियाणा पुलिस सतर्क

March 24, 2023 02:28 PM

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि कट्टरपंथी अलगाववादी अमृतपाल सिंह का अंतिम ठिकाना (लोकेशन) कुरुक्षेत्र जिले में मिलने के बाद राज्य भर में चौकसी बढ़ा दी गई है और पुलिस कर्मियों को ‘अलर्ट’ पर रखा गया है। हालांकि, अमृतपाल एवं उसके सहयोगी पपलप्रीत सिंह का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। उन्हें 19 मार्च को कुरुक्षेत्र जिले के शाहाबाद में एक महिला ने कथित तौर पर अपने घर में शरण दी थी। पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा था, "जैसे ही हमें जानकारी मिली कि वह पंजाब से बाहर भाग गया है, हमने तुरंत अन्य राज्यों को सतर्क कर दिया।".

हरियाणा की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) ममता सिंह ने शुक्रवार को कहा कि इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि अमृतपाल शाहाबाद से कहां गया। उन्होंने फोन पर पीटीआई-भाषा से कहा, ''अभी तक कोई अन्य जानकारी नहीं है। हालांकि, हम चौकस हैं और नजर रख रहे हैं।''अमृतपाल और उसके सहयोगी को कुरुक्षेत्र जिले में अपने घर पर कथित तौर पर शरण देने वाली महिला बलजीत कौर को गुरुवार को हिरासत में ले लिया गया। पंजाब पुलिस कौर से पूछताछ कर रही है। अतिरिक्त डीजीपी (कानून व्यवस्था) ममता सिंह ने कहा कि हरियाणा पुलिस ने अमृतपाल और उसके सहयोगी को शरण देने वाली महिला की जानकारी मिलने के तुरंत बाद इसे पंजाब में अपने समकक्ष के साथ साझा किया। .

बृहस्पतिवार को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया जिसमें अमृतपाल को हरियाणा के शाहाबाद में देखा गया। वह कमीज और पतलून में था। उसके पास एक छाता भी था। हरियाणा पुलिस के सूत्रों ने बताया कि बाद में एक अन्य फुटेज भी सामने आया जो 20 मार्च का है। इसमें छाता के साथ अमृतपाल को शाहाबाद बस स्टैंड के सामने एक सड़क पर देखा जा सकता है।.

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
test मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली Breaking: महेंद्रगढ़ के कनीना कस्बे में भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से पांच बच्चों की मौत माता मनसादेवी मंदिर समेत तीनों मंदिरों में पहले दिन आया 21 लाख 09 हजार 347 रुपये चढ़ावा Haryana News: हरियाणा में सिविल जज एग्जाम का रिजल्ट जारी, 3 मार्च को हुई थी परीक्षा Haryana News: मुरलीधर डीएवी सीनियर सेकंडरी विद्यालय में मनाया गया विक्रम संवत 2081 का नूतन वर्ष हरियाणा में आचार संहिता लागू होने के बाद से 14 करोड़ रु कीमत की शराब, मादक पदार्थ व नकद जब्त Haryana News: पंचकूला में होगा पद्मश्री उस्ताद पूरनचंद वडाली के सूफी सांझ का आयोजन सरकार ने हरियाणा में कार्यरत 7 राज्यों के कर्मचारियों को दी बड़ी राहत: वोट के लिए मिलेगी पेड लीव विपक्ष के पास न साहस, न उम्मीदवार, जनता मोदी को चुन चुकी: नायब सैनी