Follow us on
Wednesday, April 24, 2024
BREAKING NEWS
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावतामनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजारक्त में शर्करा की मात्रा में वृद्धि के बाद केजरीवाल को दिया गया इंसुलिन, आप ने कदम का स्वागत कियागुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Breaking: हरियाणा पुलिस के कॉन्स्टेबल की हत्या, चेहरा पत्थर से बुरी तरह से कुचलाहरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कियाहिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि
Himachal

स्वास्थ्य सुविधाओं पर व्यय होंगे 3139 करोड़ : किशोरी लाल

May 19, 2023 05:01 PM
बैजनाथ (अंशुल  ): प्रदेश के नागरिकों को बेहतर,  सुगम और अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिये सरकार वचनबद्ध है। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओँ के विस्तार और नागरिकों को वर्ल्ड क्लास मेडिकल टेक्नोलॉजी से लेस सुविधाएं उपलब्ध करवाने  के लिए 3 हजार 139 करोड़ रुपये व्यय करने का प्रावधान बजट में किया गया है।  यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन एवं पंचायती राज, किशोरी लाल ने शुक्रवार को चिकित्सक खंड महाकाल के अंतर्गत ग्राम पंचायत महालपट्ट में  आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के शुभारंभ अवसर पर सांझा की। किशोरी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार सभी वर्गों के उत्थान के लिए कार्य कर रही ही। उन्होंने कहा कि आम जनमानस को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार प्रयासरत है। प्रदेश के स्वास्थ्य संस्थानों में मरीजों  की सुविधा और बेहतर उपचार के लिये को निरंतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उपचार के लिये बैजनाथ के लोगों बाहर नहीं जाना पड़े इसके लिये स्वास्थ्य सेवाओँ को सुदृढ़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  स्वास्थ्य विभाग को भी इसके लिये आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिछले कार्यकाल में बैजनाथ सिविल अस्पताल को 100 बिस्तरों में स्तरोन्नत किया गया था। 
 
 उन्होंने कहा कि सरकार की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी गवर्नमेंट मॉडल डे-बोर्डिंग स्कूल खोले जाने की योजना है।  बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में इस योजना के अंतर्गत महालपट्ट में डे-बोर्डिंग स्कूल स्थापित करने के लिये चयन किया गया है। उन्होंने  स्थानीय लोगों की मांग पर बस आरंभ करने का आश्वासन दिया। मेडिकल कैंप में मुख्यमंत्री मोबाइल क्लीनिंग और हंस मोबाइल वैन द्वारा भी लोगों की जांच की गई। कैंप में 137 लोगों का हेल्थ चेकअप किया गया। जिसमें 82 लोगों के विभिन्न प्रकार के  टेस्ट भी किये गये। जांच के उपरांत उपचार के लिये आये लोगों को निशुल्क दवाइयां भी दी गई।
 
 इस मौके पर  ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र जम्बाल ,  बीएमओ महाकाल दिलावर दियोल , बीडीओ बैजनाथ राकेश पटियाल,  , प्रधान महाल पट्ट आशा देवी , उप प्रधान महालपट्ट बनबीर चन्द ,   सुभाष शर्मा , बूथ अध्यक्ष टेक चन्द कटोच ,  बीरबल , डॉक्टर निशांत , रवि श्याल , सैर मेला के कमेटी अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार , उपाध्यक्ष  गोपाल  , सुरिंद्र , हरबंस  विभिन्न विभागों के अधिकारी और  गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
हिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर शिमला: पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच लोग गिरफ्तार, हेरोइन बरामद दो सप्ताह में भी नहीं सुधरी बददी-बरोटीवाला रोड की दशा मोदी ने हिमाचल को निराश किया, गडकरी ने राजमार्ग से संबंधित मुद्दों का समाधान किया: प्रतिभा सिंह Himachal News: नैना देवी में सड़क दुर्घटना में महिला श्रद्धालु की मौत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश के कारण 168 सड़कों को बंद किया गया हिमाचल: छात्रा से बलात्कार के आरोप में विश्वविद्यालय का प्रोफेसर हिरासत में हिमाचल में काठा में पंखे बनाने वाली कंपनी में भड़की आग, लाखों का नुकसान