Follow us on
Thursday, April 25, 2024
BREAKING NEWS
जापान में 200 लोगों को लेकर जा रही एएनए की उड़ान से निकलता दिखा धुआं, सुरक्षित उतरा विमानखेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लालआरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने परवाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं: अमित शाहसुरक्षित कल के लिए आज सशक्त बुनियादी ढांचे में निवेश की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदीहम पृथ्वी के संसाधनों के ओनर नहीं बल्कि ट्रस्टी हैं : राष्ट्रपति मुर्मूहिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बतायाBreaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज
Entertainment

IIFA Awards 2023: ‘दृश्यम 2’ को मिला बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड, आलिया भट्ट और ऋतिक रोशन बने बेस्ट एक्टर

May 28, 2023 03:21 PM

IIFA Awards 2023: अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आइफा) में अजय देवगन अभिनीत फिल्म ‘दृश्यम 2’ ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार अपने नाम किया। आलिया भट्ट और ऋतिक रोशन को क्रमश: सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। हिंदी फिल्मों का यह सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार समारोह हर साल किसी विदेशी स्थल पर आयोजित किया जाता है। इस साल इसे एतिहाद एरिना में आयोजित किया गया जो यास द्वीप पर यास बे वाटरफ्रंट का हिस्सा है।

फिल्म ‘दृश्यम 2’ इसी नाम की मलयालम फिल्म का रीमेक है। उसे सर्वश्रेष्ठ ‘एडेप्टेड स्टोरी’ का पुरस्कार भी मिला। आलिया भट्ट ने इस साल पुरस्कार समारोह में शिरकत नहीं की। उन्हें संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में उनकी अदाकारी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। वहीं, ऋतिक रोशन को एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘विक्रम वेध’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला।

किरदार निभाने का मौका देने के लिए निर्देशक जोड़ी पुष्कर और गायत्री का शुक्रिया अदा करते हुए रोशन ने कहा, ‘‘ मैं कई वर्षों से वेध को जी रहा हूं। यह सब यहीं अबू धाबी में शुरू हुआ। मैंने वेध के किरदार की शूटिंग यहीं से शुरू की थी। ऐसा लगता है कि मेरे लिए जीवन चक्र पूरा हुआ।’’

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत ‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिव’ ने इस साल सबसे अधिक पुरस्कार अपने नाम किए। फिल्म के लिए श्रेया घोषाल को सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायिका, अरिजीत सिंह को सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायक, अमिताभ भट्टाचार्य को सर्वश्रेष्ठ गीतकार और मौनी रॉय को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

अभिनेता आर. माधवन को बतौर निर्देशन उनकी पहली फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला। परवेज शेख और जसमीत रीन ने ‘डार्लिंग्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ मौलिक कहानी का पुरस्कार जीता।

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान को फिल्म ‘कला’ सर्वश्रेष्ठ ‘डेब्यू’ (पर्दापण) अभिनेता का पुरस्कार मिला। उन्होंने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के अभिनेता शांतनु माहेश्वरी के साथ यह पुरस्कार साझा किया।

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
दिवंगत सिद्धू मूसेवाला का छठा गाना होगा रिलीजः सनी माल्टन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी इस फेमस पंजाबी सिंगर को बर्थडे के दिन महिला आयोग का नोटिसः नए गाने में महिलाओं को भेड़ कहा एल्विश को सुरक्षा की दृष्टि से अति सुरक्षित बैरक में रखा गया: पुलिस कंपोजर-प्रोड्यूसर बंटी बैंस पर हमले के बाद धमकी : सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर रहे चुके Breaking : पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर-कंपोजर बंटी बैंस पर हमलावरों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे ‘दंगल’ में पहलवान बबीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभा चुकीं सुहानी भटनागर का निधन ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत ने बिखेरी चमक, पांच भारतीयों ने जीते पुरस्कार मैं जिंदा हूं, Poonam Pandey ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- सर्वाइकल कैंसर ने नहीं ली मेरी जान रणबीर कपूर, आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री के फिल्मफेयर खिताब Entertainment : कंगना रनौत की इमरजेंसी 14 जून को रिलीज होगी