Follow us on
Thursday, April 25, 2024
Haryana

यमुनानगर में बिजली मंत्री ने सुनी समस्याएं, बोले- सरकार ने नही बढ़ाए आठ सालों में बिजली के दाम

May 29, 2023 12:23 PM

यमुनानगर- हरियाणा सरकार में बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में नौकरियों के क्षेत्र व विकास कार्यों के क्षेत्र में कहीं भी कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने पढ़े-लिखे नौजवानों से आह्वïान किया कि वह आईटीआई के इलैक्ट्रोनिक पोर्टल पर जाकर कोर्स करके रोजगार ले सकते है। बिजली मंत्री ने लोगों से आह्वïान किया कि वह अपने बच्चों को खेती से निकालकर अन्य कार्यों में लगाए, आज जापान, आस्ट्रेलिया और कनाडा में भी दो से चार प्रतिशत लोग खेती का व्यवसाय करते है।

बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला रविवार देर सांय गांव गुन्दियाना में जन सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में बिजली की चोरी होती थी आज उस पर भी अंकुश लगाया गया है। पिछले 8 सालों में बिजली के दाम भी नहीं बढ़े। आज किसानों सेे टयूबवैलों पर 10 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से बिल लिया जाता है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यो को जन-जन तक पंहुचाए।

उन्होंने उपस्थित लोगों को विश्वास दिलाया कि हरियाणा में तीसरी बार भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार आएगी। उन्होंने उपस्थित लोगों की बिजली से संबंधित सभी प्रकार की समस्याएं सुनी और संबंधित बिजली अधिकारियों को जल्द से जल्द समस्याओं को समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि पिछली सरकार में केवल 8 से 10 घण्टे ही बिजली आती थी, लोग बिजली के बिना बहुत दुखी थे, परंतु वर्तमान सरकार ने प्रदेश में बिजली की स्थिति को दुरूस्त किया। आज बिजली की व्यवस्था सब जगह ठीक है और बिजली 24 घंटे मिल रही है। हरियाणा प्रदेश आज बिजली की व्यवस्था में प्रथम स्थान पर है।

उन्होंने जन सभा को सम्बोधित करने के उपरांत लोगों की समस्याएं सुनी। गुन्दियाना ग्रामवासियों ने बिजली मंत्री से मांग की गांव गुन्दियाना को सरस्वतीनगर तहसील में शामिल कर दें ताकि लोगों के कार्य आसानी से हो सके। ग्रामवासियों ने बताया कि गांव गुन्दियाना इस समय रादौर तहसील में आता है जो कि गांव गुन्दियाना से 25 किलोमीटर दूरी पर है जिससे लोगों अपने कार्य के लिए आने-जाने में समस्या होती है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजा