Follow us on
Wednesday, April 24, 2024
BREAKING NEWS
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावतामनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजारक्त में शर्करा की मात्रा में वृद्धि के बाद केजरीवाल को दिया गया इंसुलिन, आप ने कदम का स्वागत कियागुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Breaking: हरियाणा पुलिस के कॉन्स्टेबल की हत्या, चेहरा पत्थर से बुरी तरह से कुचलाहरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कियाहिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि
Haryana

Haryana Employment News: 32 हजार भर्तियों की परीक्षा का शेड्यूल तैयार, जून और जुलाई होगा स्क्रीनिंग टेस्ट

May 29, 2023 01:32 PM

Haryana Employment News:  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने प्रदेश में 32 हजार भर्तियों की परीक्षा का शेड्यूल तैयार कर लिया है। अगले महीने 20 जून से 31 जुलाई तक स्क्रीनिंग टेस्ट लिए जाएंगे। सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) पास करने वाले तीन लाख 26 हजार युवा स्क्रीनिंग टेस्ट में शामिल होंगे। करीब डेढ़ महीने तक तृतीय श्रेणी पदों के लिए परीक्षाएं चलेंगी। आयोग की योजना सितंबर में चतुर्थ श्रेणी के 12 हजार पदों के लिए सामान्य पात्रता परीक्षा लेने की है। इससे पहले ग्रुप-सी का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा ताकि जो युवा असफल रह जाते हैं, वह ग्रुप डी के लिए आवेदन कर सकें।

परीक्षा को फूलप्रूफ बनाने के लिए चार-बार कोड वाले प्रश्न पत्र तैयार किए जा रहे हैं। इनमें उम्मीदवार की हिडन डिटेल होगी। इस तकनीक से पेपर लीक की संभावना नहीं के बराबर रहेगी।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि सीईटी में ग्रुप सी के लिए 12वीं और ग्रुप डी के लिए 10वीं की न्यूनतम योग्यता मांगी है। अगर कोई छात्र इसके बाद अगली पढ़ाई भी करता है तो उसे पोर्टल पर डाटा अपडेट करने की जरूरत नहीं है। 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजा Haryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिश Punjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौत Haryana News: विद्यार्थियो की वोट बनवाने के लिए हुआ विशेष कैम्प का आयोजन