Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं, 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषितपर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भागमुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजाBreaking: यूपी बोर्ड के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी, 89.55% छात्र पासBreaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्री
Himachal

Himachal News: "शानन विद्युत परियोजना की पंजाब के साथ 2024 में लीज़ खत्म होते ही हिमाचल को मिले परियोजना..."

May 30, 2023 01:26 PM

Himachal News: 2024 में जोगिंदर नगर स्थित है. शानन विद्युत परियोजना की पंजाब के साथ लीज खत्म हो रही है. पंजाब के साथ शानन विद्युत परियोजना की लीज खत्म होने को लेकर हिमाचल सरकार शानन विद्युत प्रोजेक्ट को अपने हाथ में लेने की तैयारियों में जुट गई है.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि शानन विद्युत परियोजना में हिमाचल का हक है. इसलिए यह परियोजना 2024 में लीज खत्म होने के बाद हिमाचल को मिलनी चाहिए. इसको लेकर उन्होंने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से भी बात की है.

एनपीए बंद करने के बाद डॉक्टरों के विरोध को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मौजूदा डॉक्टरों का एनपीए खत्म नहीं किया है. जो इसका विरोध कर रहे हैं , बल्कि यह एनपीए जो आगे से नए डॉक्टर नियुक्त होंगे उनके लिए खत्म किया गया है. ऐसे में एनपीए को लेकर डॉक्टरों का विरोध सही नहीं है.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा की उनकी सरकार बनने के बाद केंद्र ने हिमाचल की लोन की लिमिट 14500 हज़ार करोड़ से साढे पांच हजार करोड़ घटा दी है. साथ ही पेंशन ग्रांट को भी रोक दिया है. जिसको लेकर वित्त मंत्री से शाम को उनकी बैठक है. उसमें इसको लेकर मांग उठाई जायेगी.

 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर शिमला: पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच लोग गिरफ्तार, हेरोइन बरामद दो सप्ताह में भी नहीं सुधरी बददी-बरोटीवाला रोड की दशा मोदी ने हिमाचल को निराश किया, गडकरी ने राजमार्ग से संबंधित मुद्दों का समाधान किया: प्रतिभा सिंह Himachal News: नैना देवी में सड़क दुर्घटना में महिला श्रद्धालु की मौत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश के कारण 168 सड़कों को बंद किया गया हिमाचल: छात्रा से बलात्कार के आरोप में विश्वविद्यालय का प्रोफेसर हिरासत में हिमाचल में काठा में पंखे बनाने वाली कंपनी में भड़की आग, लाखों का नुकसान हिमाचल प्रदेश: पंचायत ने नशा करने वालों के परिवारों को जुर्माना भरने का दिया आदेश गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने नंगल में एसजेवीएन की सौर परियोजनाओं का दौरा किया