Follow us on
Thursday, April 18, 2024
BREAKING NEWS
ईडी ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रु की संपत्ति कुर्क कीPunjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोगHaryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्रालीChandigarh News: एक बार फिर करवट लेगा चंडीगढ़ का मौसम, कल बारिश होने के आसारकांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में रोड शो किया: कहा, भाजपा की विदाई तयप्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार हुआ सुर्य तिलकः राम भक्तों में असीम खुशी का माहौल Haryana News: दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कसा कांग्रेस पर तीखा तंज
Haryana

युवा देश का भविष्य, उन्हें जागरूक करन बहुत जरूरी: ट्रैफिक इंचार्ज

May 30, 2023 06:58 PM

पंचकूला: जिले में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता फैलाने की कड़ी में मंगलवार को स्कूली बच्चों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर इंस्पेक्टर जगपाल सिंह ने कहा कि युवा हमारे देश का भविष्य है और उन्हें जागरूक करना समय की मांग है। अगर आज हमारा युवा ट्रैफिक नियमों की जानकारी लेगा तो आगे चल कर वह अच्छा नागरिक बनेगा और नियमों की पालना करेगा। मंगलवार को इंस्पेक्टर ट्रैफिक जगपाल सिंह के अगुवाई में उप निरिक्षक रोशन लाल ने स्कूल के बच्चों को ट्रैफिक नियमों बारे में जागरुक किया।

इस कार्यक्रम के दौरान उप निरिक्षक रोशन लाल ने स्कूल के बच्चों को ट्रैफिक नियम जैसे हेल्मेट का प्रयोग करना, सीट बेल्ट का प्रयोग करना, ट्रैफिक संकेत, ट्रैफिक लाइट के साथ साथ ट्रैफिक चिन्हों के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी ने स्कूल के बच्चों के साथ ट्रैफिक नियमों से संबंधित क्विज भी खेली। उप निरिक्षक रोशन लाल ने बताया कि स्कूल के बच्चे समाज का और इस देश का भविष्य है। बच्चों को जो कुछ बताया जाएगा, वह वही सीखेंगे और इन्ही बच्चों से समाज में सुधार आएगा।

इसलिए हर व्यक्ति अपने बच्चों के साथ कहीं पर भी जाए तो सावधान व सर्तक होकर ट्रैफिक नियमों की पालना करें। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियम हर व्यक्ति की सुरक्षा के लिए बनाए गए है, चाहे व्यक्ति पैदलचल रहा है, चाहे साईकिल पर है, चाहे स्कूटर, बाइक और कार आदि पर हो। सभी के लिए यातायात नियमों का पालन करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यदि हम सुरक्षा नियमों का पालन करे तो हादसों को रोका जा सकता है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्राली Haryana News: दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कसा कांग्रेस पर तीखा तंज Breaking: महेंद्रगढ़ के कनीना कस्बे में भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से पांच बच्चों की मौत माता मनसादेवी मंदिर समेत तीनों मंदिरों में पहले दिन आया 21 लाख 09 हजार 347 रुपये चढ़ावा Haryana News: हरियाणा में सिविल जज एग्जाम का रिजल्ट जारी, 3 मार्च को हुई थी परीक्षा Haryana News: मुरलीधर डीएवी सीनियर सेकंडरी विद्यालय में मनाया गया विक्रम संवत 2081 का नूतन वर्ष हरियाणा में आचार संहिता लागू होने के बाद से 14 करोड़ रु कीमत की शराब, मादक पदार्थ व नकद जब्त Haryana News: पंचकूला में होगा पद्मश्री उस्ताद पूरनचंद वडाली के सूफी सांझ का आयोजन सरकार ने हरियाणा में कार्यरत 7 राज्यों के कर्मचारियों को दी बड़ी राहत: वोट के लिए मिलेगी पेड लीव विपक्ष के पास न साहस, न उम्मीदवार, जनता मोदी को चुन चुकी: नायब सैनी