Follow us on
Thursday, March 28, 2024
BREAKING NEWS
केवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैंपश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारीगिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका खारिजचंडीगढ़ में बीजेपी कोर कमेटी की मीटिंग शुरू: प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, प्रदेश प्रभारी विजय रूपाणी समेत कई बडे़ नेता हाजिरउत्तराखंड के नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा के डेरा प्रमुख की गोली मारकर हत्या
Haryana

पंचकूला: एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 काबू

May 31, 2023 06:26 PM

पंचकूला:  इस्पेक्टर क्राइम ब्रांच सेक्टर 26 मोहिंद्र सिंह ढाण्डा और उनकी टीम को एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में कामयाबी हासिल हुई। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान जगमोहन वासी न्यू सरस्वती विहार कालौनी सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 36 साल और पपू कुमार उर्फ प्रवेश कुमार वासी गांव महतोली देवबंद जिला सहारनपुर उत्त प्रदेश उम्र 38 साल के रुप में हुई। जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच सेक्टर 26 पंचकूला की टीम 30 मई को गस्त पडताल करते हुए रायपुररानी क्षेत्र की तरफ मौजूद थी। पुलिस को गुप्त सूचना मिली की दो व्यक्ति जो कि बिना नंबर प्लेट मोटरसाइकिल लेकर रायपुररानी क्षेत्र में एटीएम बूथ के आसपास घूम रहे है।

व्यक्ति ग्रामीण क्षेत्र में एटीएम के पास मौजूद मिलते है जो अनपढ व बुजुर्ग लोगों के एटीएम से पैसे निकलवाने की मदद करने का झांसा देकर एटीएम बदल लेते है। फिर वह व्यक्ति उन एटीएम से अलग –अलग स्थानों से पैसे निकलवा लेते है। इस प्रकार की करीब 8 वारदात रायपुररानी क्षेत्र में घट चुकी है। क्राइम ब्रांच की टीम ने त्रिलोकपुर रोड के पास बने एटीएम के पास दो व्यक्ति दिखाई दिए जो पुलिस की गाडी को देखकर मोटरसाइकिल को स्टार्ट करके भागने की कोशिश करने लगे।

क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों व्यक्तियों को मौके पर काबू किया। आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके पास से करीब कुल 31 एटीएम कार्ड बरामद हुए जिनमें एचडीएफसी, कोटक महिन्द्रा, आईसीआईसीआई, एक्सिस बैंक, इण्डस्लैंड बैंक, सेन्ट्रल बैक ऑफ इण्डिया आदि अलग अलग बैंकों के एटीएम शामिल थे। क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों आरोपियो के खिलाफ थाना रायपुररानी में धारा आईपीसी की धारा 420, 120-बी के तहत मामला दर्ज किया। आरोपियों को अदालत में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया हैं।

इंस्पेक्टर मोहिन्द्र ने बताया कि रायपुररानी क्षेत्र में इससे पहले एटीएम बदलकर धोखाधडी की करीब 6 वारदाते हो चुकी है। इन वारदातों के बारे में आरोपियों से पुछताछ करनी है। वहीं इन वारदातो में धोखे से एटीएम से निकाली गई राशि को बरामद करके आगामी कार्रवाई की जाएगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: हरियाणा की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने कांग्रेस छोड़ी Breaking: हरियाणा की अशोका यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स का हल्ला बोल, ब्राह्मण-बनियावाद मुर्दाबाद के नारे लगे पंचकूला, बरवाला तथा रायपुररानी स्थित अनाज मंडियो में की जाएगी गेहूं की खरीद: सुशील सारवान Haryana News: हरियाणा बाल कल्याण परिषद महासचिव की छुट्टी, राज्यपाल दत्तात्रेय ने जारी किए ऑर्डर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं, राजनीतिक पार्टियों व चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की सुविधा के लिए शुरू किए गए मोबाइल एप बारे में बताया अम्बाला जिले के दो स्कूलों ने मिलकर भगत सिंह के शहीदी दिवस के उपलक्ष में मनाया शहीदी दिहाड़ा हरियाणा के मुक्केबाजों ने सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 19 पदक पक्के किये रेवाड़ी की फैक्टरी में बायलर फटने की घटना में मृतकों की संख्या 14 हुई नूंह में भाजपा की विजय संकल्प रैली में पहुंचे CM नायब सैनी, बड़ी फूल माला के साथ हुआ स्वागत मुख्य निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव प्रक्रिया पर निगरानी रखने के लिए कमेटी गठित