Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Politics

गरीबों को भरमाओ, गरीबों को तरसाओ कांग्रेस की नीति रही: मोदी

May 31, 2023 07:00 PM

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को मुख्य विपक्षी पार्टी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 50 साल पहले इस देश को गरीबी हटाने की गारंटी दी थी जो गरीबों के साथ कांग्रेस द्वारा किया गया सबसे बड़ा विश्वासघात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति ‘गरीबों को भरमाओ, गरीबों को तरसाओ’ की रही है। अजमेर के पास कायड़ विश्राम स्थली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का यशगान हो रहा है। उल्लेखनीय है कि इस जनसभा का आयोजन केंद्र में मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में किया गया था।.

मोदी ने कहा,‘‘कांग्रेस की नीति रही है- गरीबों को भरमाओ, गरीबों को तरसाओ। राजस्थान के लोगों ने भी इसका बहुत बड़ा नुकसान उठाया है।’’ उन्‍होंने कहा,‘‘पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी माना था कि कांग्रेस सरकार 100 पैसे भेजती है तो उसमें से 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे... कांग्रेस, हर योजना में 85 प्रतिशत कमीशन खाने वाली पार्टी है।’’ उन्‍होंने कहा,‘‘2014 से पहले देश में क्या स्थिति थी? पूरे देश में जनता भ्रष्टाचार के विरुद्ध सड़क पर उतरी हुई थी। कांग्रेस सरकार सीमा पर सड़कें बनाने से भी डरती थी; बड़े-बड़े शहरों में आए दिन आतंकी हमले होते थे। महिलाओं के विरुद्ध अपराध चरम पर थे।’’ मोदी ने कहा, ‘‘वर्ष 2014 से पहले प्रधानमंत्री के ऊपर सुपर पावर थी, कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल से चला करती थी। निर्णय होते नहीं थे, नीतियां चौपट थीं। निवेशक निराश थे, युवाओं के सामने अंधकार था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जनता से वोट लेकर, कांग्रेस, जनता को ही कोस रही थी।’’.

प्रधानमंत्री ने कहा,‘‘केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार के नौ साल भी पूरे हो गए हैं। भाजपा सरकार के नौ साल देशवासियों की सेवा, सुशासन, गरीब कल्‍याण के लिए समर्पित रहे हैं।’’ उन्होंने आगे कहा,‘‘आज देखिए, पूरी दुनिया में भारत का यशगान हो रहा है। दुनिया के बड़े विशेषज्ञ ये बोल रहे हैं कि भारत अति गरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है। ये बदलाव आया कैसे? इसका जवाब है - सबका साथ-सबका विकास। इसका जवाब है - वंचितों को वरीयता।’’ उन्‍होंने कहा,‘‘कांग्रेस को सिर्फ झूठ बोलना आता है और वह आज भी यही कर रही है। ये कांग्रेस ही है जो चार दशक तक 'वन पेंशन वन रैंक' के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही।’’ मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने न सिर्फ वन रैंक वन पेंशन को लागू किया बल्कि पूर्व सैनिकों को एरियर भी दिया।.

 
Have something to say? Post your comment
More Politics News
अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिल केवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्ती राहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दी लोकसभा चुनाव: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू असम: AAP उम्मीदवार मनोज धानुवार ने डिब्रूगढ़ और ऋषिराज ने सोनितपुर से किया नामांकन भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं ने दिल्ली विधानसभा के बाहर किया विरोध-प्रदर्शन लोकसभा चुनाव: कांग्रेस झारखंड की चार सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों का कर सकती है ऐलान लोकसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवार जितिन प्रसाद ने पीलीभीत सीट से दाखिल किया नामांकन राजस्थान में लोकसभा चुनाव के ल‍िए 275 नये सहायक मतदान केन्द्र मंजूर लोस चुनाव: शिवसेना (यूबीटी) ने 16 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की, गीते और सावंत के नाम