Follow us on
Sunday, April 14, 2024
Haryana

आसाराम को रेप केस में उम्रकैद: सूरत की महिला से किया था दुष्कर्म, 10 साल पुराना मामला

January 31, 2023 04:23 PM

अहमदाबाद: गांधीनगर की एक अदालत में अभियोजन पक्ष ने मंगलवार को दावा किया कि आसाराम बापू ‘‘आदतन अपराधी’’ है और उसने स्वयंभू बाबा पर भारी जुर्माना लगाने के साथ उम्रकैद की सजा सुनाने का अनुरोध किया। आसाराम बापू को 2013 में एक पूर्व महिला अनुयायी द्वारा दर्ज कराए दुष्कर्म के मामले में दोषी करार दिया गया था।

विशेष लोक अभियोजक आरसी कोडेकर सत्र अदालत के न्यायाधीश डी के सोनी ने सजा पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनी और अंतिम आदेश दोपहर साढ़े तीन बजे के लिए सुरक्षित रख लिया। आसाराम बापू (81) अभी जोधपुर की एक जेल में बंद है जहां वह राजस्थान में 2013 में अपने आश्रम में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के एक अन्य मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है।.

कोडेकर ने अदालत के बाहर पत्रकारों से कहा, ‘‘अदालत द्वारा आसाराम को जिस अपराध के लिए दोषी ठहराया गया है उसके लिए अधिकतम उम्रकैद या 10 साल जेल की सजा का प्रावधान है। लेकिन हमने दलील दी है कि वह जोधपुर में ऐसे ही एक अन्य मामले में दोषी है। अत: वह एक आदतन अपराधी है।’’

उन्होंने अनुरोध किया कि आसाराम को आदतन अपराधी माना जाए तथा सख्त सजा दी जाए। कोडेकर ने बताया कि बचाव पक्ष के वकील ने कहा है कि उन्हें आसाराम बापू को 10 साल की जेल की सजा सुनाने पर कोई आपत्ति नहीं है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Breaking: महेंद्रगढ़ के कनीना कस्बे में भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से पांच बच्चों की मौत माता मनसादेवी मंदिर समेत तीनों मंदिरों में पहले दिन आया 21 लाख 09 हजार 347 रुपये चढ़ावा Haryana News: हरियाणा में सिविल जज एग्जाम का रिजल्ट जारी, 3 मार्च को हुई थी परीक्षा Haryana News: मुरलीधर डीएवी सीनियर सेकंडरी विद्यालय में मनाया गया विक्रम संवत 2081 का नूतन वर्ष हरियाणा में आचार संहिता लागू होने के बाद से 14 करोड़ रु कीमत की शराब, मादक पदार्थ व नकद जब्त Haryana News: पंचकूला में होगा पद्मश्री उस्ताद पूरनचंद वडाली के सूफी सांझ का आयोजन सरकार ने हरियाणा में कार्यरत 7 राज्यों के कर्मचारियों को दी बड़ी राहत: वोट के लिए मिलेगी पेड लीव विपक्ष के पास न साहस, न उम्मीदवार, जनता मोदी को चुन चुकी: नायब सैनी करनाल में 3 मंजिला मिठाई शेरूम में लगी आगः तीन सिलेंडर फटने से दो अन्य शोरूम भी सुलगे, पूरा एरिया दहला महात्मा फुले के दिखाए रास्ते पर चलते हुए उनके कामों को धरातल पर उतार रही है डबल इंजन सरकार: नायब सैनी