Follow us on
Saturday, April 27, 2024
Business

सूचीबद्धता के दिन शुरुआती कारोबार में आईआरएफसी का शेयर चार प्रतिशत गिरा

January 31, 2021 08:37 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - भारतीय रेल वित्त निगम लिमिटेड (आईआरएफसी) के शेयर ने शुक्रवार को बाजार में पदार्पण किया। हालांकि इसने कारोबार की सुस्त शुरुआत की और 26 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले चार प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ सूचीबद्ध हुआ।

बीएसई पर कंपनी का शेयर निर्गम मूल्य की तुलना में 3.84 प्रतिशत की गिरावट दर्ज करते हुए 25 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। बाद में यह 6.53 प्रतिशत गिरकर 24.30 रुपये पर आ गया। इसी तरह एनएसई पर यह 4.23 प्रतिशत की गिरावट के साथ 24.90 रुपये पर शुरू हुआ।

बीएसई में कंपनी का बाजार मूल्यांकन 32,605.92 करोड़ रुपये रहा। आईआरएफसी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को इस महीने की शुरुआत में 3.49 गुना अभिदान मिला था। आईपीओ के लिये मूल्य दायरा 25-26 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था।

यह कंपनी घरेलू और विदेशी बाजारों से धन जुटाने के लिये भारतीय रेलवे की एक समर्पित वित्तपोषण इकाई है।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
मारुति सुजुकी ने मानेसर संयंत्र की क्षमता में प्रति वर्ष एक लाख इकाई का किया इजाफा रिजर्व बैंक ने 2024-25 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को सात प्रतिशत पर कायम रखा अडाणी ग्रीन एनर्जी 10,000 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता वाली भारत की पहली कंपनी बनी आरबीआई के पेशेवर प्रबंधन ने बाहरी अनिश्चितताओं से निपटने में मदद की: वित्त मंत्री सीतारमण भारत को अगले 10 वर्षों में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी टाटा इंटरनेशनल ने राजीव सिंघल को किया एमडी नियुक्त शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर विराम, बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 362 अंक टूटा भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर बहाल करने पर ‘गंभीरता’ से विचार कर रहा है पाकिस्तान किआ इंडिया के वाहन एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे टाटा के सेमीकंडक्टर संयंत्र सभी क्षेत्रों को करेंगे चिप आपूर्ति, 72,000 रोजगार पैदा होंगे: चंद्रशेखरन