Follow us on
Thursday, May 02, 2024
BREAKING NEWS
पीजीआई ने कोट पंचकूला में मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम किया आयोजितकांग्रेस का भारत की राजनीति से होगा सफाया, महात्मा गांधी की कामना होगी पूरी: राजनाथBreaking: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की अमेरिका में गोली मारकर हत्यासलमान के घर के सामने गोलीबारी करने के आरोपी ने हवालात में आत्महत्या कीHaryana News: अंबाला में सीएम सैनी की विजय संकल्प रैली, भाजपा प्रत्याशी बंतो के समर्थन में वोट मांगीचंडीगढ़ में भयानक सड़क हादसे में दो की मौत: चार छात्राएं हुई जख्मीअंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने किया नामांकन दाखिलHaryana News: कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने किया नामांकन दाखिल, हुड्डा गुट के नेता नहीं रहे शामिल
Business

डा. ए. शक्तिवेल सर्वसम्मति से फियो के नये अध्यक्ष चुने गये

February 26, 2021 06:50 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - त्रिपुर के एक प्रमुख निर्यातक समूह के संस्थापक डा. ए शक्तिवेल को सर्वसम्मति से फेडरेशन आफ इंडियन एक्सपोर्ट आर्गनाइजेशंस (फियो) का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। फियो की बुधवार को यहां जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है।

डा. ए. शक्तिवेल त्रिपुर के पॉपीज ग्रुप आफ कंपनीज के संस्थापक और मालिक हैं। वह वर्तमान में अपेरेल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (एईपीसी) के चेयरमैन भी हैं। शक्तिवेल को व्यापार एवं उद्योग जगत में साढ़े तीन दशक से अधिक का अनुभव है।

शक्तिवेल को विशेष तौर से सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के लिये किये गये उनके कार्यों के लिये जाना जाता है। वह त्रिपुर एक्सपोटर्स एसोसियेसन (टीईए) के भी संस्थापक रहे हैं। उनके प्रयासों के चलते ही त्रिपुर से निर्यात कारोबार 15 करोड़ रुपये से बढ़कर 26,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। उन्होंने त्रिपुर को निर्यात के मामले में दुनिया के नक्शे में पहचान बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

शक्तिवेल यूको बैंक, आईडीबीआई बैंक और ईसीजीसी के निदेशक मंडल में निदेशक भी रहे हैं। उन्हें वर्ष 2009 में भारत सरकार ने ‘पदम् श्री’ से सम्मानित किया। उन्हें युवाओं को निर्यात क्षेत्र में काम के लिये प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिये कोयम्बटूर के भारतथिअर विश्वविद्यालय से डाक्टर की उपाधि से सम्मानित किया गया।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का जनवरी-मार्च तिमाही में मुनाफा 10 गुना बढ़ा मारुति सुजुकी ने मानेसर संयंत्र की क्षमता में प्रति वर्ष एक लाख इकाई का किया इजाफा रिजर्व बैंक ने 2024-25 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को सात प्रतिशत पर कायम रखा अडाणी ग्रीन एनर्जी 10,000 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता वाली भारत की पहली कंपनी बनी आरबीआई के पेशेवर प्रबंधन ने बाहरी अनिश्चितताओं से निपटने में मदद की: वित्त मंत्री सीतारमण भारत को अगले 10 वर्षों में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी टाटा इंटरनेशनल ने राजीव सिंघल को किया एमडी नियुक्त शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर विराम, बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 362 अंक टूटा भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर बहाल करने पर ‘गंभीरता’ से विचार कर रहा है पाकिस्तान किआ इंडिया के वाहन एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे