Follow us on
Friday, April 26, 2024
Himachal

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का गर्मजोशी से स्वागत किया

August 20, 2021 07:29 AM

शिमला - मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कार्य एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में शामिल होने के बाद हिमाचल प्रदेश के पहले दौरे के दौरान वीरवार सायं जिला शिमला भाजपा द्वारा होटल पीटरहाॅफ में आयोजित कार्यक्रम में गर्मजोशी से स्वागत किया। केन्द्रीय मंत्री ने हिमाचल प्रदेश में पांच दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत की।

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए जय राम ठाकुर ने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में अनुराग सिंह ठाकुर को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। केन्द्रीय मंत्री के रूप में उनके सहयोग से राज्य विकास के क्षेत्र में लाभान्वित होगा और प्रदेश द्वारा उठाए गए विभिन्न मुद्दों का शीघ्र समाधान होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस पहाड़ी राज्य के लोगों की विकासात्मक मांगों, जरूरतों और आकांक्षाओं के प्रति सदैव तत्पर रहे हैं। इससे पूर्व, उन्होंने प्रदेश के सुपुत्र जगत प्रकाश नड्डा को विश्व के सबसे बड़े राजनैतिक दल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का दायित्व सौंपा। इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि राज्य को इतना महत्व दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसी तरह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को राज्य से विशेष स्नेह था और उन्होंने प्रदेश के विकास के लिए हमेशा पूर्ण सहयोग दिया।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी और सशक्त नेतृत्व में भारत को मजबूत राष्ट्र की पहचान प्राप्त हुई और राष्ट्र विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है। प्रधानमंत्री की मजबूत इच्छाशक्ति और दृष्टिकोण के कारण ही देश कोविड महामारी के संकट से बाहर आ रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने महिलाओं, युवाओं, किसानों, बागवानों, गरीब एवं समाज के कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं आरम्भ की हैं। वर्तमान राज्य सरकार के निरन्तर प्रयासों से हिमाचल प्रदेश देशभर में अग्रणी राज्य बनकर उभरा है और विकास के कई मापदंडों में बहुत आगे है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कठिन समय में भी राज्य प्रगति और विकास के पथ पर अग्रसर रहा। उन्होंने राज्य को पर्याप्त उपकरण और आॅक्सीजन संयंत्र प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, जगत प्रकाश नड्डा और अनुराग सिंह ठाकुर का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने उनका गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए मुख्यमंत्री और राज्य मंत्रिमण्डल के सदस्यों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए गर्व का विषय है कि उन्हें केन्द्रीय मंत्री के रूप में हिमाचल का प्रतिनिधित्व करने की जिम्मेदारी दी गई है। वह राज्य के गौरव को बनाए रखने और लोगों की आशाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

केन्द्रीय मंत्री ने को समाज के सभी वर्गों के कल्याण और प्रदेश के तीव्र विकास विशेषकर उन लाभार्थियों को लाभान्वित करने के लिए हिमाचल गृहिणी सुविधा और हिमकेयर योजनाएं आरम्भ करने के लिए मुख्यमंत्री और राज्य सरकार को बधाई दी, जो केन्द्र की योजनाओं का लाभ नहीं उठा सके थे। उन्होंने कहा कि यह गर्व का विषय है कि हिमाचल प्रदेश कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान में अग्रणी है। उन्होंने राज्य के लोगों से हिमाचल को देश का माॅडल राज्य बनाने के लिए प्रदेश सरकार को पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया।

उन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में सबसे बड़ी आयुष्मान भारत योजना आरम्भ करने और इस क्षेत्र को सशक्त बनाने के साथ-साथ कोरोना महामारी से निपटने के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत, रक्षा क्षेत्र को सशक्त बनाने, जल जीवन मिशन इत्यादि केन्द्र सरकार की अनेक प्रमुख उपलब्धियां हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
यूनिवर्सल कार्टन लागू करने की अधिसूचना जारी, 20 किलो की पैकिंग में बिकेगा सेब हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया हिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर शिमला: पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच लोग गिरफ्तार, हेरोइन बरामद दो सप्ताह में भी नहीं सुधरी बददी-बरोटीवाला रोड की दशा मोदी ने हिमाचल को निराश किया, गडकरी ने राजमार्ग से संबंधित मुद्दों का समाधान किया: प्रतिभा सिंह Himachal News: नैना देवी में सड़क दुर्घटना में महिला श्रद्धालु की मौत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश के कारण 168 सड़कों को बंद किया गया