Follow us on
Friday, April 26, 2024
Business

फ्रैंकलिन टेंपलटन को वोडाफोन आइडिया से 149 करोड़ रुपये मिले

September 06, 2021 07:13 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - फ्रैंकलिन टेंपलटन को उसके प्रतिभूति निवेश पर ब्याज के रूप में वोडाफोन आइडिया से करीब 149 करोड़ रुपये प्राप्त हुए है। इस राशि का वितरण कंपनी के अलग-अलग पोर्टफोलियो के निवेशकों को दिया जाएगा। फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि वोडाफोन आइडिया लि. से प्रतिभूति (गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर) पर बकाया 148.75 करोड़ रुपये तीन सितंबर, 2021 को प्राप्त हुए हैं।

कंपनी की छह बंद योजनाओं में से से पांच.....फ्रैंकलिन इंडिया लो डुरेशन, फ्रैंकलिन इंडिया शॉर्ट टर्म इनकम प्लान, फ्रैंकलिन इंडिया क्रेडिट रिस्क फंड, फ्रैंकलिन इंडिया डायनामिक एक्रूअल और फ्रैंकलिन इंडिया इनकम अपॉरच्यूनिटीज फंड ने दूरसंचार कंपनी में निवेश किया था।

फ्रैंकलिन टेंपलटन ने पिछले साल जनवरी में वोडफोन आइडिया द्वारा जारी बांड में निवेश करने वाली वाली पांच योजनाओं के लिए ‘साइड पॉकेट’ बनाया था। साइड पॉकेट एक विकल्प है, इसका इस्तेमाल बांड पोर्टफोलियो में जोखिम वाली संपत्तियों को अन्य तरल संपत्तियों से अलग करने के लिए होता है।

कंपनी ने कहा कि दूरसंचार कंपनी से प्राप्त ब्याज राशि का वितरण अलग-अलग पोर्टफोलियो के यूनिटधारकों को किया जाएगा।

इससे पहले फ्रैंकलिन टेंपलटन ने कहा था कि एसबीआई म्यूचुअल फंड द्वारा इन छह बंद योजनाओं के यूनिटधारकों को एक सितंबर से 2,918 करोड़ रुपये की छठी किस्त का वितरण किया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
मारुति सुजुकी ने मानेसर संयंत्र की क्षमता में प्रति वर्ष एक लाख इकाई का किया इजाफा रिजर्व बैंक ने 2024-25 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को सात प्रतिशत पर कायम रखा अडाणी ग्रीन एनर्जी 10,000 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता वाली भारत की पहली कंपनी बनी आरबीआई के पेशेवर प्रबंधन ने बाहरी अनिश्चितताओं से निपटने में मदद की: वित्त मंत्री सीतारमण भारत को अगले 10 वर्षों में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी टाटा इंटरनेशनल ने राजीव सिंघल को किया एमडी नियुक्त शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर विराम, बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 362 अंक टूटा भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर बहाल करने पर ‘गंभीरता’ से विचार कर रहा है पाकिस्तान किआ इंडिया के वाहन एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे टाटा के सेमीकंडक्टर संयंत्र सभी क्षेत्रों को करेंगे चिप आपूर्ति, 72,000 रोजगार पैदा होंगे: चंद्रशेखरन