Follow us on
Friday, April 26, 2024
Punjab

कैबिनेट मंत्री डॉ. राज कुमार वेरका द्वारा नर्सिंग प्रशिक्षण कॉलेजों की समस्याएँ हल करने का भरोसा

October 07, 2021 07:17 AM

चंडीगढ़ - पंजाब के चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री डॉ. राज कुमार वेरका ने नर्सिंग प्रशिक्षण कॉलेजों की समस्याएँ हल करने का भरोसा दिया है और इसके साथ ही उन्होंने नर्सिंग के विद्यार्थियों को बढ़िय वातावरण और सुविधाएं प्रदान करने की नर्सिंग प्रशिक्षण कॉलेजों से अपील की है जिससे इन कॉलेजों के विद्यार्थी मानक शिक्षा हासिल कर सकें।

आज स्थानीय पंजाब भवन में नर्सिंग प्रशिक्षण कॉलेजों की ऐसोशीएशनों के नुमायंदों द्वारा उठाए गए मुद्दों का जायज़ा लेने का विश्वास दिलाते हुए डॉ. वेरका ने कहा कि वह इंडियन नर्सिंग कौंसिल के नियमों और बाकी राज्यों द्वारा अपनाए जाते तौर-तरीकों का अध्यान करने के बाद नर्सिंग कॉलेजों की मुश्किलें हल करने के लिए कदम उठाएंगे। नर्सिंग कॉलेजों में प्रवेश परीक्षा के आधार पर इस साल हुए बहुत कम दाखि़लों बारे ऐसोशीएशनों द्वारा उठाए मुद्दों के सम्बन्ध में उन्होंने बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साईंस के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर को इसका जायज़ा लेने के लिए कहा। गौरतलब है कि इस समय पंजाब में 103 नर्सिंग कॉलेज हैं और इनमें 5060 सीटें हैं।

 बाहर के राज्यों के विद्यार्थियों की फिर से रजिस्ट्रेशन की मौजूदा व्यवस्था, हर साल कॉलेजों की इंसपैक्शन और कॉलेजों के लिए ज़मीन की मौजूदा सीमा घटाने बारे उठाए गए मुद्दों को डॉ. वेरका नेे जाँचने और इसका कोई हल निकालने का भी भरोसा दिया। उन्होंने नर्सिंग कॉलेजों को शिक्षा के क्षेत्र में ठोस भूमिका निभाने के लिए कहा जिससे नर्सिंग विद्यार्थी स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपना बढ़िया योगदान दे सकें और समाज में रचनात्मक भूमिका निभा सकें।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
शिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि Punjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोग Punjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मी Breaking: जालंधर में शुगर मिल में लगी भीषण, दूर तक दिखे धुएं के काले बादल Punjab News: नगर निगम में ड्यूटी दौरान गैर हाजिर पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी Punjab News: पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की तबियत बिगड़ी पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसाः दो कारों के बीच भीषण टक्कर, फिरोजपुर के पूर्व डीएसपी और उनके गनमैन जिंदा जले Punjab News: 2 साल बाद वालंटियर्स के बीच CM मान, मोगा और जालंधर जिलों में आज रैली करेंगे पंजाब के कोटकपूरा में दर्दनाक हादसाः टाटा एस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत Punjab News: बीबीके डीएवी के दीक्षांत समारोह में 800 छात्राओं को बांटी डिग्रियां