Follow us on
Friday, April 26, 2024
World

अल सल्वाडोर के पत्रकारों और कार्यकर्ताओं ने जासूसी सॉफ्टवेयर के प्रति आगाह किया

November 26, 2021 10:24 AM

सैन सल्वाडोर  - लातिन अमेरिकी देश अल सल्वाडोर के पत्रकारों के संगठन ने कहा है कि कुछ समाचार समूहों को बुधवार को एप्पल इंक से चेतावनी मिली है कि सल्वाडोर की सरकार द्वारा सॉफ्टवेयर की मदद से उनकी ‘संभावित जासूसी’ कराई जा रही है।

पत्रकार एसोसिएशन ने बताया कि उसे सूचना मिली है कि 23 पत्रकारों को यह चेतावनी मिली है जिनमें खोजी अखबार अल फारो और डियारियो अल मुंडो, अल डिआरियो डी होय, ला प्रेंसा ग्राफिका जैसे अखबारों के पत्रकार शामिल हैं।

अल फारो ने बताया कि यह चेतावनी उसके 12 पत्रकारों, दो नागरिक कार्यकर्ताओं और दो विपक्षी नेताओं को भेजी गई है। नागरिक समूह क्रिस्टोसल ने कहा कि उसके कार्यकारी निदेशक नोआ बुल्लॉक को इस तरह की चेतावनी मिली है। अखबार ने इसे ‘‘ निजता पर हमला और अभिव्यक्ति की आजादी पर आक्रमण’’ करार दिया है। हालांकि, एप्पल ने इस पूरे प्रकरण पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

 
Have something to say? Post your comment
More World News
जापान में 200 लोगों को लेकर जा रही एएनए की उड़ान से निकलता दिखा धुआं, सुरक्षित उतरा विमान उत्तर कोरिया ने समुद्र में दागी बैलिस्टिक मिसाइल : दक्षिण कोरिया इजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्री हांगकांग की इमारत में आग लगने से कम से कम पांच लोगों की मौत, 27 घायल पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुए दो बम विस्फोट, तीन लोगों की मौत और 20 घायल: पुलिस अमेरिका में भाजपा समर्थकों ने 20 शहरों में निकाली कार रैली भारत राष्ट्रीय संप्रभुत्ता को बनाए रखने में फिलीपीन का समर्थन करता है : जयशंकर हमास ने युद्धविराम के नए प्रस्ताव को खारिज किया, इजराइल पर प्रमुख मांगों की अनदेखी का आरोप लगाया फ्लोरिडा के गवर्नर ने नाबालिगों के लिए सोशल मीडिया पाबंदी वाले विधेयक पर मुहर लगाई कंधार के बैंक में आत्मघाती हमला, तीन की मौत, 12 जख्मी