Follow us on
Friday, April 26, 2024
BREAKING NEWS
वीवीपैट के अधिक उपयोग पर हमारा राजनीतिक अभियान जारी रहेगा: कांग्रेसChandigarh News: चंडीगढ़ में I.N.D.I.A का आएगा लोकल घोषणा पत्रबैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर याचिकाएं खारिजजम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ जारी, दो आतंकवादी ढेर, दो सैन्यकर्मी घायलभारत दर्शाता है कि ‘डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना’ समान अवसर मुहैया कराती है: यूएनजीए अध्यक्षछत्तीसगढ़ : पूर्व विधायक के बंगले में दुर्घटनावश गोली चली, एक पुलिसकर्मी की मौत, अन्य घायलमुख्यमंत्री नायब सैनी ने की पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकातलोकसभा चुनाव 2024 के लिए सेकेंड फेज की 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज वोटिंग
Sports

PAKvAUS live: आस्ट्रेलिया ने 506 रन का लक्ष्य दिया, पाकिस्तान के 2 विकेट पर 104 रन

March 15, 2022 03:41 PM

Desk: 15 मार्च आस्ट्रेलिया ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को यहां पाकिस्तान को 506 रन का लक्ष्य देने के बाद लंच तक मेजबान टीम का स्कोर एक विकेट पर 18 रन करके अपना पलड़ा भारी रखा। अनुभवी आफ स्पिनर नाथन लियोन ने मंगलवार को अपनी पांचवीं ही गेंद पर इमाम उल हक (01) को पगबाधा किया।

मिशेल स्वीपसन और लियोन ने लगभग एक घंटे तक एक साथ गेंदबाजी की और टूटती हुई पिच से स्पिन हासिल करते हुए अब्दुल्ला शफीक (18) और अजहर अली (03) दोनों को परेशान किया। लंच से पहले कप्तान पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क को भी रिवर्स स्विंग मिली।

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 97 रन बनाए जिसके बाद कमिंस ने कुल 505 रन की बढ़त के साथ पारी घोषित कर दी। मार्नस लाबुशेन (44) के शाहीन अफरीदी (21 रन पर एक विकेट) की गेंद को विकेटों पर खेलने के बाद कमिंस ने पारी घोषित की।

आट्रेलिया ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 81 रन से की लेकिन शुरुआती आधे घंटे में अफरीदी और हसन अली (23 एक पर एक विकेट) ने पहली पारी के शतकवीर उस्मान ख्वाजा (नाबाद 44) और लाबुशेन को तेजी से रन बनाने नहीं दिए जिसके बाद आस्ट्रेलिया ने उम्मीद से पहले ही पारी घोषित कर ली।

आस्ट्रेलिया को श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाने के लिए लगभग दो पूरे दिन और न्यूनतम 172 ओवर मिलेंगे। राष्ट्रीय स्टेडियम पाकिस्तान का गढ़ है और टीम ने यहां 44 टेस्ट में से सिर्फ दो मैच गंवाए हैं।

आस्ट्रेलिया ने पहली पारी नौ विकेट पर 556 रन बनाकर घोषित की जिसके जवाब में पाकिस्तान पहली पारी में सिर्फ 148 रन पर ढेर हो गया था।

आस्ट्रेलिया ने एशिया में सिर्फ दूसरी बार टेस्ट मैच में अपनी दोनों पारी घोषित की है। पहला वाकया 1986 में भारत के खिलाफ टाई रहे चेन्नई टेस्ट के दौरान था।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
विश्व शतरंज चैम्पियनशिप की मेजबानी का दावा करेगा भारत : एआईसीएफ सचिव पटेल आरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने पर मनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया