Follow us on
Saturday, April 27, 2024
Sports

कोरोना प्रभावित दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के मुकाबले में पावरहिटर्स पर नजरें

April 20, 2022 07:21 AM

मुंबई (भाषा) - कोरोना संक्रमण से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में बुधवार को पंजाब किंग्स से होगा तो दोनों टीमों के ‘पावर हिटर्स’ पर सभी की नजरें होंगी । आस्ट्रेलियाई हरफनमौला मिशेल मार्श को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है । दिल्ली टीम में संक्रमितों की संख्या बढकर पांच हो गई है । इसकी वजह से बीसीसीआई ने मैच पुणे की बजाय मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में कराने का फैसला किया है ।

मंगलवार को कराई गई जांच में टीम के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है । अगले दौर की जांच बुधवार को होगी ताकि मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हो सके । दिल्ली के पास डेविड वॉर्नर, पृथ्वी साव और कप्तान ऋषभ पंत जैसे आक्रामक खिलाड़ी हैं जबकि पंजाब के पास शिखर धवन, फॉर्म में चल रहे लियाम लिविंगस्टोन और शाहरुख खान हैं । दोनों टीमों की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी और सफलता की कुंजी बल्लेबाज ही साबित होंगे।

पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल अंगूठे की चोट से उबरकर टीम में लौटे हैं जो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नहीं खेल सके थे । मुंबई इंडियंस के खिलाफ धवन शानदार फॉर्म में थे लेकिन वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे। सनराइजर्स के खिलाफ वह नहीं चल सके । अब वह मयंक के साथ एक बार फिर पंजाब को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे।

पंजाब के मध्यक्रम को भी अधिक जिम्मेदारी के साथ खेलकर रन बनाने होंगे ।जितेश शर्मा अच्छे फिनिशर के तौर पर खुद को साबित कर चुके हैं । लेकिन लिविंगस्टोन को छोड़कर सनराइजर्स के खिलाफ कोई नहीं चल सका। लिविंगस्टोन ने 33 गेंद में 60 रन बनाये ।

पंजाब की राह उतनी आसान नहीं होगी क्योंकि सामना फॉर्म में चल रहे ‘चाइनामैन’ गेंदबाज कुलदीप यादव से है जो अब तक 11 विकेट ले चुके हैं । अक्षर पटेल और शारदुल ठाकुर के अलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद भी खतरनाक साबित हो चुके हैं । वहीं मुस्ताफिजूर रहमान को बेहतर गेंदबाजी करनी होगी जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 48 रन दिये थे ।

पंजाब की गेंदबाजी की कमान कैगिसो रबाडा के हाथ में होगी । उनके अलावा वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं । गेंदबाज हरफनमौला ओडियन स्मिथ को अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करना होगा ।

पंजाब ने छह में से तीन मैच जीते और तीन हारे हैं । वहीं दिल्ली ने पांच में से दो मैच ही जीते हैं जबकि उसके पास शानदार खिलाड़ियों की फौज है । वॉर्नर और साव की भूमिका अहम होगी ।

वॉर्नर ने आरसीबी के खिलाफ 38 गेंद में 66 रन बनाये थे । वहीं लगातार दो अर्धशतक जमाने के बाद साव पिछले मैच में नहीं चल सके थे । उनके अलावा पंत से बड़ी पारी की उम्मीद है जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 17 गेंद में 34 रन बनाये थे ।

मार्श की गैर मौजूदगी में तीसरे नंबर पर मनदीप सिंह या सरफराज खान उतर सकते हैं ।

टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बर, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी सॉव, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी , ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश ढुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, एम शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, इशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताइडे, भानुका राजपक्षे और बेनी हॉवेल।

समय: मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
विश्व शतरंज चैम्पियनशिप की मेजबानी का दावा करेगा भारत : एआईसीएफ सचिव पटेल आरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने पर मनिका को पछाड़कर भारत की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने सामने महिला टीम के राष्ट्रीय शिविर में हॉकी इंडिया का भरोसा अनुभव पर सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराया विराट कोहली पर इस आईपीएल में भारी दबाव, दूसरे बल्लेबाजों को मदद करनी चाहिये : स्मिथ आरसीबी और रॉयल्स को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक को कप्तानी सौंपते समय स्पष्ट संवाद होना चाहिए था: शास्त्री बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों को 16 अप्रैल को अहमदाबाद आने का न्योता दिया