Follow us on
Friday, April 26, 2024
India

मैं केजरीवाल से सवाल पूछता रहूंगा - बग्गा

May 12, 2022 07:26 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने बुधवार को कहा कि उन्हें पंजाब पुलिस ने ‘‘आतंकवादी की तरह’’ गिरफ्तार किया था क्योंकि उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल से पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले के आरोपियों, मादक पदार्थ माफियाओं और खालिस्तानी अलगाववादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के उनके वादों के बारे में पूछा था।

आप दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है तथा केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी में और भगवंत सिंह मान पंजाब में मुख्यमंत्री हैं। अपनी नाटकीय गिरफ्तारी के बाद पहली बार यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बग्गा ने कहा कि वह केजरीवाल से पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वालों, मादक पदार्थ माफियाओं और राज्य में खालिस्तान के नारे लगाने वाले अलगाववादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के उनके वादों के बारे में सवाल पूछते रहेंगे।

पिछले दिनों इस भाजपा नेता की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के पुलिसबल में टकराव देखने को मिला था। बग्गा ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में कहा, ‘‘मैं केजरीवाल से सवाल पूछता रहूंगा चाहे मेरे खिलाफ एक मामला दर्ज हो या 1000 मामले।’’

नाटकीय घटनाक्रम में बग्गा को पंजाब पुलिस ने पिछले सप्ताह यहां उनके जनकपुरी आवास से गिरफ्तार किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया और कुरुक्षेत्र में हरियाणा पुलिस द्वारा अपने पंजाब समकक्षों को रोके जाने के बाद दिल्ली पुलिस उन्हें कुरुक्षेत्र से वापस दिल्ली लेकर आई।

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘मुझे एक आतंकवादी की तरह गिरफ्तार किया गया था। क्या केजरीवाल से गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के आरोपियों को गिरफ्तार करने के वादे के बारे में पूछना मेरी गलती थी? क्या पंजाब में मादक पदार्थ माफियाओं और खालिस्तान के नारे लगाने वाले अलगाववादियों के खिलाफ कार्रवाई के बारे में पूछना मेरी गलती थी?’’

हरियाणा एवं पंजाब उच्च न्यायालय ने मंगलवार को पंजाब पुलिस को बग्गा को पांच जुलाई तक गिरफ्तार नहीं करने का निर्देश दिया। बग्गा का दिल्ली भाजपा कार्यालय में पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा ने स्वागत किया।

गुप्ता ने बग्गा को बधाई दी और अदालत, भाजपा के शीर्ष नेताओं एवं दिल्ली तथा हरियाणा की पुलिस को धन्यवाद दिया जिन्होंने ‘‘न्याय की लड़ाई’’ का समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने खुद को कैसे बदल लिया, जबकि वह राजनीति को बदलने आए थे। केजरीवाल का असली चेहरा और चरित्र लोगों के सामने आ गया है।’’

भाजपा नेता ने कहा कि उन्हें हाल में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया क्योंकि उन्होंने केजरीवाल से पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई और राज्य में मादक पदार्थ का धंधा करने वालों एवं खालिस्तानी अलगाववादियों पर लगाम कसने के उनके वादे के बारे में पूछा था।

गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल पंजाब पुलिस का इस्तेमाल मादक पदार्थ माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने और राज्य में अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए कर सकते थे, लेकिन बग्गा ने उनसे सवाल किए तो उन्होंने पंजाब पुलिस का इस्तेमाल उनके (बग्गा के) खिलाफ किया। उन्होंने कहा कि पूरी भाजपा बग्गा के साथ खड़ी है। वर्मा ने कहा कि बग्गा को कोई नहीं हरा सकता क्योंकि वह हमेशा सही कहते और करते हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More India News
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने पत्नी के साथ तिरुपति मंदिर में दर्शन किए जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ जारी, दो आतंकवादी ढेर, दो सैन्यकर्मी घायल छत्तीसगढ़ : पूर्व विधायक के बंगले में दुर्घटनावश गोली चली, एक पुलिसकर्मी की मौत, अन्य घायल पटना के होटल में भीषण आग लगी, कई लोगों को सुरक्षित निकाला गया बिहार : पटना के अभिषेक सोनू, पोकर में दिखा रहे अपना जलवा वायु सेना का रिमोटली पायलेटेड विमान जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हम पृथ्वी के संसाधनों के ओनर नहीं बल्कि ट्रस्टी हैं : राष्ट्रपति मुर्मू उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं, 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित Breaking: यूपी बोर्ड के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी, 89.55% छात्र पास झारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयी