Follow us on
Friday, April 26, 2024
Punjab

मुख्यमंत्री द्वारा नई दिल्ली हवाई अड्डे तक सुपर लग्जरी बसें शुरू करने का ऐलान

June 11, 2022 07:22 AM

चंडीगढ़ - राज्य में ट्रांसपोर्ट माफिया की कब्र खोदते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को ऐलान किया कि पंजाब से 15 जून को नई दिल्ली हवाई अड्डे तक सुपर लग्जरी वोलवो बसें शुरू होंगी। यह वोलवो बस सेवा शुरू करने का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमें लोगों ने माफिया के ख़ात्मे के लिए राज्य में सेवा करने के लिए विशाल जन समर्थन दिया है। हमारी सरकार ने पहले ही नई आबकारी नीति के द्वारा शराब माफिया पर काबू पाया है और आज मुझे यह ऐलान करते हुए खुशी महसूस हो रही है कि अब ट्रांसपोर्ट माफिया भी बीते समय की बात बन जाएगी।’’

मुख्यमंत्री ने चिंता प्रकट की कि दशकों से केवल प्राईवेट ट्रांसपोर्ट माफिया ही इस रूट पर बसें चला रहा था और अपनी मनमजऱ्ी से किराया वसूल कर लोगों को लूट रहा था। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने इस कारोबार पर एकाधिकार कायम कर लिया था और लोगों का शोषण कर रहे थे। भगवंत मान ने कहा कि विदेशों से पंजाब आने वाले बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय हमेशा यह शिकायत करते थे कि क्यों केवल प्राईवेट ट्रांसपोर्टरों को ही इस रूट पर बसें चलाने का हक है और क्यों पंजाब सरकार इन रूटों पर बसें नहीं चला रही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब ट्रांसपोर्ट माफिया को ख़त्म करके पंजाब की लोक-हितैषी सरकार यह सुपर लग्जरी बसें चलाएगी जो प्राईवेट ट्रांसपोर्टरों से आधे से भी कम किराया वसूलेगी और उनकी अपेक्षा मुसाफिऱों को दोगनी सुविधाएं देगी। उन्होंने बताया कि इन बसों की बुकिंग पंजाब रोडवेज़ और पनबस की वैबसाईटों से बहुत आसान ढंग से की जा सकती है। इसी तरह भगवंत मान ने कहा कि इन बसों के आने-जाने की समय-सारणी भी वैबसाईटों पर उपलब्ध होगी।

राज्य की पुरातन शान को बहाल करने का प्रण लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब जल्द ही देश का अग्रणी राज्य बन जाएगा। उन्होंने कहा कि वह दिन बीत गए जब करदाताओं का पैसा नेताओं द्वारा लूटकर बैंकों में जमा करवाया जाता था, परन्तु अब यह पैसा आम लोगों के कल्याण के लिए सोच-समझ कर इस्तेमाल किया जाएगा। भगवंत मान ने राज्य के समग्र विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए लोगों से सहयोग और समर्थन की माँग की।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
Punjab News: गोल्डन टैंपल पहुंचे सीएम मान, परिवार के साथ टेका माथा शिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि Punjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोग Punjab News: मुक्तसर में पेड़ से टकराई कार, 3 की मौत, 2 जख्मी Breaking: जालंधर में शुगर मिल में लगी भीषण, दूर तक दिखे धुएं के काले बादल Punjab News: नगर निगम में ड्यूटी दौरान गैर हाजिर पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी Punjab News: पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की तबियत बिगड़ी पंजाब के लुधियाना में दर्दनाक हादसाः दो कारों के बीच भीषण टक्कर, फिरोजपुर के पूर्व डीएसपी और उनके गनमैन जिंदा जले Punjab News: 2 साल बाद वालंटियर्स के बीच CM मान, मोगा और जालंधर जिलों में आज रैली करेंगे पंजाब के कोटकपूरा में दर्दनाक हादसाः टाटा एस और ट्राले के बीच भीषण टक्कर, 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत