Follow us on
Friday, October 07, 2022
BREAKING NEWS
चंडीगढ़: पुलिस के हत्थे चढ़ा 12 आपराधिक मामले का आरोपी सोनूसैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए चंडीगढ़ टीम की घोषणा, मनन को फिर मिली कप्तानीपंजाब के बड़े शहरों में प्रमुख संपत्तियां खरीदने का अवसरछत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल के दौरे से पहले नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, BSF का जवान गंभीरहरियाणा: आप ने आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में सत्येंद्र सिंह को उम्मीदवार बनायागोल्फ: जीव मिल्खा सिंह की पीजीए सीनियर चैंपियनशिप में अच्छी शुरुआत तेलंगाना: टीआरएस ने प्रभाकर रेड्डी को मुनूगोड़े विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनायाShimla: मुख्यमंत्री ने 6.45 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कांप्लेक्स का किया लोकार्पण
Himachal

हिमाचल प्रदेश के दो कांग्रेस विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

August 17, 2022 04:46 PM

दिल्ली:  हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस के विधायक पवन कुमार काजल और लखविंदर सिंह राणा बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। काजल कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, वहीं राणा नालागढ़ से विधायक हैं। काजल कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष थे। कांग्रेस ने उन्हें मंगलवार देर रात कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटा दिया था। राणा प्रदेश इकाई में उपाध्यक्ष थे।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और राज्यसभा सदस्य व पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में दोनों नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर ठाकुर ने दोनों नेताओं का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि इससे हिमाचल प्रदेश में भाजपा की स्थिति मजबूत होगी। ठाकुर ने बाद में काजल और राणा के साथ भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की।

भाजपा से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले काजल ने 2012 के विधानसभा चुनाव में टिकट ना मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ा और वह जीत गए। चुनाव जीतने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की। बाद में कांग्रेस ने उन्हें हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया। उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच कांग्रेस ने मंगलवार रात उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटा दिया और नये कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में चंद्र कुमार की नियुक्ति की मंजूरी दी।

हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में अभी तक मुख्य मुकाबला पारंपरिक रूप से कांग्रेस और भाजपा के बीच होता रहा है।

 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
Shimla: मुख्यमंत्री ने 6.45 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कांप्लेक्स का किया लोकार्पण Shimla : राज्यपाल ने किया अंतर्राष्ट्रीय लोकनृत्य उत्सव कुल्लू दशहरा-2022 का शुभारंभ हिमाचल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स बिलासपुर का उद्घाटन किया Shimla : पीएम मोदी आज बिलासपुर में, जनसभा को संबोधित करेगे, सभी तैयारियां पूरी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ऊना को देंगे 296.32 करोड़ रुपए की सौगातः सत्ती हिमाचल में कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व सांसद सुरेश चंदेल का इस्तीफा Himachal: पत्रकारों को मिली हिमाचल में पीएम मोदी की रैली कवर करने की इजाजत Bilaspur : जे पी नड्डा और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लुहणू मैदान का किया निरीक्षण Shimla : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ने एम्स बिलासपुर का किया दौरा Shimla : राज्यपाल ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की