Follow us on
Saturday, April 27, 2024
Himachal

Dharamshala : विभिन्न राज्यों के पर्यटन मंत्रियों का राष्ट्र स्तरीय सम्मेलन आरम्भ

September 19, 2022 10:39 AM
धर्मशाला ( विजयेन्दर शर्मा ): मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज धर्मशाला में देश के विभिन्न राज्यों के पर्यटन मंत्रियों के लिए रात्रि भोजन का आयोजन किया। धर्मशाला में 18 से 20 सितम्बर, 2022 तक विभिन्न राज्यों के पर्यटन मंत्रियों का राष्ट्र स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में भाग लेने वाले सभी प्रतिनिधियों का स्वागत किया और कहा कि यह आयोजन न केवल भविष्य के परिदृष्य को ध्यान में रखते हुए देशभर में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने बल्कि हिमाचल प्रदेश के लिए भी रोडमैप तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
 
  इस अवसर पर आकर्षक लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। इससे पहले, मुख्यमंत्री ने सम्मेलन पूर्व सत्र में भी भाग लिया। केन्द्रीय संस्कृति, पर्यटन व पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी किशन रेड्डी ने मुख्यमंत्री को पुष्पगुच्छ भेंट किया। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय संस्कृति, पर्यटन एवं पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी. किशन रेड्डी तथा केन्द्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्रीपद येस्सो नाइक को हिमाचली टोपी एवं शॉल भेंट कर सम्मानित किया।
 
इस अवसर पर केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, सचिव पर्यटन मंत्रालय अरविन्द सिंह, नीति आयोग के सदस्य विनोद कुमार पॉल, महानिदेशक पर्यटन मंत्रालय एवं आईटीडीसी के प्रबन्ध निदेशक जी. कमला वर्धन राव तथा पर्यटन मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव राकेश कुमार वर्मा भी उपस्थित थे।
 
Have something to say? Post your comment
More Himachal News
यूनिवर्सल कार्टन लागू करने की अधिसूचना जारी, 20 किलो की पैकिंग में बिकेगा सेब हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया हिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम ठाकुर शिमला: पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच लोग गिरफ्तार, हेरोइन बरामद दो सप्ताह में भी नहीं सुधरी बददी-बरोटीवाला रोड की दशा मोदी ने हिमाचल को निराश किया, गडकरी ने राजमार्ग से संबंधित मुद्दों का समाधान किया: प्रतिभा सिंह Himachal News: नैना देवी में सड़क दुर्घटना में महिला श्रद्धालु की मौत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी, बारिश के कारण 168 सड़कों को बंद किया गया