Follow us on
Friday, May 10, 2024
BREAKING NEWS
मुख्यमंत्री ने काशीपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में अधिकारियों के साथ की पेयजल एवं बाढ सुरक्षा कार्यों की समीक्षाधर्मशाला में 22 हजार दर्शकों की मौजूदगी में भिड़ेंगी पंजाब किंग्स और बेंगलुरु की टीमेंBreaking : दुष्यंत चौटाला का राज्यपाल को पत्र, हरियाणा विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की मांग कीचारधाम यात्रा शुक्रवार को आरंभ, पहले दिन खुलेंगे केदारनाथ सहित तीन धामों के कपाटकांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल कियामुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार व भाजपा नेता राजीव जैन ने व्यापारियों से की पीड़ित की सहायता करने की अपीलकोलकाता : आसपास के जिलों में गरज के साथ बारिश, 12 मई तक और वर्षा का अनुमानविदेश मंत्री जयशंकर ने ब्रिटेन के एनएसए टिम बैरो से मुलाकात की
Punjab

पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने शिक्षा, पर्यटन में ताजिकिस्तान के साथ सहयोग की वकालत की

October 06, 2022 12:46 PM

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शिक्षा, पर्यटन और व्यापार एवं वाणिज्य के क्षेत्र में ताजिकिस्तान के साथ सहयोग की वकालत की। ताजिकिस्तान के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया एक वैश्विक गांव के रूप में उभर रही है, शिक्षा के क्षेत्र में उभरते रुझानों के बारे में छात्रों को परिचित कराने की आवश्यकता है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा कि ऐसे परिदृश्य में विभिन्न देशों के विश्वविद्यालयों के बीच एक अकादमिक सहयोग छात्रों के समग्र विकास में मदद करने के अलावा, दुनिया के हर नुक्कड़ पर ज्ञान की रोशनी फैलाने में चमत्कार कर सकता है।

पंजाब और ताजिकिस्तान के बीच लगातार छात्र और शिक्षक आदान-प्रदान कार्यक्रमों की आवश्यकता पर जोर देते हुए मान ने कहा कि यह छात्रों के लिए बहुत फायदेमंद होगा। मान ने कहा कि इस तरह की पहल छात्रों और शिक्षकों के ज्ञान को अद्यतन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
अमृतसर की आवाज उठाने वाले नेता को दें अपना वोट : बाबर औजला सुनीता केजरीवाल आएगी पंजाब : जालंधर, लुधियाना और अमृतसर में करेंगी इलेक्शन कैंपेन Punjab News: धर्म प्रचार कमेटी ने भाई घनईया मिशन सोसायटी को दिया एक लाख का चेक गोल्डी बराड़ के मरने की खबर झूठी: मरने वाला अफ्रीकी मूल का ग्लेडनी Breaking: पंजाब बोर्ड के 8वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित, मेरिट में बेटियों ने बाजी मारी Punjab News: SSP पद पर तैनात IPS दंपती की 4 साल की बच्ची की मौत, गले में खाना फंसने से दम घुटा जाति और धर्म की राजनीति करके भाजपा देश का माहौल कर रही खराब, सुशील रिंकू का बयान शर्मनाकः डा. राज कुमार Punjab News: गोल्डन टैंपल पहुंचे सीएम मान, परिवार के साथ टेका माथा शिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि Punjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोग