Follow us on
Friday, April 26, 2024
World

Twitter में Blue Tick को फिर से बदलने के हो रहे प्लान, कहीं नमस्ते का तो नहीं होगा निशान!

November 22, 2022 02:48 PM

ट्विटर ब्लू टिक : ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कहा कि सत्यापित बैज, जो 'ब्लू टिक' के नाम से लोकप्रिय है, को नए तरह से पेश करने की योजना को फिलहाल रोक दिया गया है।. उन्होंने कहा कि विभिन्न संगठनों और व्यक्तियों को प्रमाणित करने के लिए अलग-अलग रंगों का इस्तेमाल किया जा सकता है।.मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद कहा था कि ब्लू टिक आठ अमेरिकी डॉलर के मासिक शुल्क पर मिलेगा। यह सत्यापन बैज ट्विटर पर किसी उपयोगकर्ता या संगठन को प्रमाणित करता है।

मस्क ने सोमवार को ट्वीट किया, ''नकली खातों को रोकने में भरोसा कायम होने तक ब्लू टिक को नए तरह से पेश करने की योजना को रोका जा रहा है। शायद व्यक्तियों की तुलना में संगठनों के लिए अलग-अलग रंग का इस्तेमाल किया जाएगा।''.ब्लू टिक को लेकर उनकी शुरुआती योजना के बारे में यह चिंता जताई गई थी कि उपयोगकर्ता नकली खाते बना सकते हैं, और खुद को राजनीतिक नेताओं, सांसदों, समाचार संगठनों के रूप में प्रस्तुत कर सकते हैं और सत्यापित बैज खरीद सकते हैं।

ऐसे में भ्रामक सूचना फैलने की आशंका पैदा हो जाएगी।.मस्क ने यह भी ट्वीट किया कि ट्विटर ने पिछले सप्ताह 16 लाख दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता जोड़े, जो एक रिकॉर्ड है।.एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ''उम्मीद है कि सभी उपदेशक दूसरे मंचों पर रहेंगे - कृपा करें, मैं आपसे विनम्र अनुरोध करता हूं।'' इसके बाद उन्होंने लिखा, ''नमस्ते।

 
Have something to say? Post your comment
More World News
जापान में 200 लोगों को लेकर जा रही एएनए की उड़ान से निकलता दिखा धुआं, सुरक्षित उतरा विमान उत्तर कोरिया ने समुद्र में दागी बैलिस्टिक मिसाइल : दक्षिण कोरिया इजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्री हांगकांग की इमारत में आग लगने से कम से कम पांच लोगों की मौत, 27 घायल पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुए दो बम विस्फोट, तीन लोगों की मौत और 20 घायल: पुलिस अमेरिका में भाजपा समर्थकों ने 20 शहरों में निकाली कार रैली भारत राष्ट्रीय संप्रभुत्ता को बनाए रखने में फिलीपीन का समर्थन करता है : जयशंकर हमास ने युद्धविराम के नए प्रस्ताव को खारिज किया, इजराइल पर प्रमुख मांगों की अनदेखी का आरोप लगाया फ्लोरिडा के गवर्नर ने नाबालिगों के लिए सोशल मीडिया पाबंदी वाले विधेयक पर मुहर लगाई कंधार के बैंक में आत्मघाती हमला, तीन की मौत, 12 जख्मी