Follow us on
Friday, April 26, 2024
BREAKING NEWS
जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ जारी, दो आतंकवादी ढेर, दो सैन्यकर्मी घायलभारत दर्शाता है कि ‘डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना’ समान अवसर मुहैया कराती है: यूएनजीए अध्यक्षछत्तीसगढ़ : पूर्व विधायक के बंगले में दुर्घटनावश गोली चली, एक पुलिसकर्मी की मौत, अन्य घायलमुख्यमंत्री नायब सैनी ने की पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकातलोकसभा चुनाव 2024 के लिए सेकेंड फेज की 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज वोटिंगबिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप भाजपा में शामिल हुएदूसरे चरण के चुनाव कल: राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर होगी वोटिंग विश्व शतरंज चैम्पियनशिप की मेजबानी का दावा करेगा भारत : एआईसीएफ सचिव पटेल
Entertainment

‘गदर: एक प्रेम कथा’ 15 जून को सिनेमाघरों में फिर प्रदर्शित होगी

January 13, 2023 12:25 PM

मुंबई: सनी देओल अभिनीत, 2001 की ब्लॉक बस्टर फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' 15 जून को दुनिया भर में सिनेमाघरों में पुन: रिलीज होगी। एक अधिकारी ने बताया कि इस फिल्म का बहुप्रतीक्षित सीक्वल 'गदर 2: द कथा कंटीन्यूज़' 11 अगस्त को रिलीज होगा लेकिन इससे ठीक दो महीने पहले, विभाजन पर आधारित ड्रामे 'गदर: एक प्रेम कथा' को फिर से रिलीज़ किया जाएगा। इस फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है जिन्होंने जी स्टूडियोज़ द्वारा निर्मित मूल फिल्म को भी निर्देशित किया था। प्रोडक्शन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि 'गदर: एक प्रेम कथा' को 15 जून 2001 को रिलीज किया गया था। फिर से इस फिल्म को इसी दिन रिलीज करने का निर्णय इसलिए किया गया ताकि 'गदर 2' के लिए लोगों में उत्सुकता हो। 

जी स्टूडियोज़ के अधिकारी के अनुसार, ‘गदर’ के दूसरे भाग की रिलीज से पहले जी स्टूडियोज़ ने, इसके पहले भाग को उसी तरह डिजिटल माध्यम से संरक्षित कर नए प्रारूप में रिलीज करने की योजना बनाई है जैसे 'अवतार' को फिर से रिलीज़ किया गया था। फिल्म 15 जून को पुन: रिलीज की जाएगी। पीटीआई से बातचीत के दौरान निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा कि वह 'गदर' को फिर से सिनेमाघरों में रिलीज किए जाने को लेकर खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि लोग 'गदर' देखने में दिलचस्पी ले रहे हैं। जिस तरह 'अवतार' और 'बाहुबली' को पुन: रिलीज किया गया, उसी तरह 'गदर' भी पुन: रिलीज होगी। हम इसके लिए चीजों की योजना बनाने की प्रक्रिया में हैं।' 'गदर: एक प्रेम कथा' एक सिख युवक तारा सिंह (सन्नी देओल) की कहानी है, जिसे एक पाकिस्तानी मुस्लिम लड़की सकीना (अमीषा पटेल) से प्यार हो जाता है। सीक्वल में, सनी देओल और अमीषा पटेल अपनी अपनी भूमिकाओं को फिर से निभाएंगे।

'गदर' फिल्म और आमिर खान अभिनीत 'लगान' एक ही दिन रिलीज हुई थीं। इसे उस दौर में बॉक्स ऑफिस की सबसे बड़ी लड़ाई कहा गया था। बहरहाल, दोनों ही फिल्में सुपरहिट हुईं और बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थीं।.

 
Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
दिवंगत सिद्धू मूसेवाला का छठा गाना होगा रिलीजः सनी माल्टन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी इस फेमस पंजाबी सिंगर को बर्थडे के दिन महिला आयोग का नोटिसः नए गाने में महिलाओं को भेड़ कहा एल्विश को सुरक्षा की दृष्टि से अति सुरक्षित बैरक में रखा गया: पुलिस कंपोजर-प्रोड्यूसर बंटी बैंस पर हमले के बाद धमकी : सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर रहे चुके Breaking : पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर-कंपोजर बंटी बैंस पर हमलावरों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे ‘दंगल’ में पहलवान बबीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभा चुकीं सुहानी भटनागर का निधन ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत ने बिखेरी चमक, पांच भारतीयों ने जीते पुरस्कार मैं जिंदा हूं, Poonam Pandey ने शेयर किया वीडियो, बोलीं- सर्वाइकल कैंसर ने नहीं ली मेरी जान रणबीर कपूर, आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री के फिल्मफेयर खिताब Entertainment : कंगना रनौत की इमरजेंसी 14 जून को रिलीज होगी