Follow us on
Thursday, May 02, 2024
BREAKING NEWS
पीजीआई ने कोट पंचकूला में मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम किया आयोजितकांग्रेस का भारत की राजनीति से होगा सफाया, महात्मा गांधी की कामना होगी पूरी: राजनाथBreaking: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की अमेरिका में गोली मारकर हत्यासलमान के घर के सामने गोलीबारी करने के आरोपी ने हवालात में आत्महत्या कीHaryana News: अंबाला में सीएम सैनी की विजय संकल्प रैली, भाजपा प्रत्याशी बंतो के समर्थन में वोट मांगीचंडीगढ़ में भयानक सड़क हादसे में दो की मौत: चार छात्राएं हुई जख्मीअंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने किया नामांकन दाखिलHaryana News: कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने किया नामांकन दाखिल, हुड्डा गुट के नेता नहीं रहे शामिल
Politics

प्रधानमंत्री ने सिकंदराबाद- विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

January 15, 2023 12:36 PM

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सिकंदराबाद से विशाखापत्तनम को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह दो तेलुगु भाषी राज्‍यों-तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली पहली वंदे भारत एक्‍सप्रेस है। इस अवसर पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी, तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन और तेलंगाना सरकार के कई मंत्री व्यक्तिगत रूप से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे।.

इस नयी ट्रेन की नियमित सेवा 16 जनवरी को शुरू होगी और टिकट बुकिंग शनिवार से शुरू हो गई है। विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद एक्सप्रेस (20833) सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर विशाखापत्तनम से रवाना होगी और दोपहर दो बजकर 15 मिनट पर सिकंदराबाद पहुंचेगी। सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम ट्रेन (20834) अपराह्न तीन बजे सिकंदराबाद से रवाना होगी और रात 11 बजकर 30 मिनट पर विशाखापत्तनम पहुंचेगी। यह ट्रेन दोनों दिशाओं से राजमुंद्री, विजयवाड़ा, खम्मम और वारंगल में रुकेगी। वंदे भारत एक्‍सप्रेस पूरी तरह से भारत में निर्मित है और आधुनिक सुविधाओं से युक्‍त है। यह यात्रियों को अपने गंतव्य पर जल्दी पहुंचाती है और इससे यात्रा करना एक सुखद अनुभव होता है। इस एक्‍सप्रेस में, स्वदेश में ही निर्मित कवच सुविधा भी है जो रेलगाड़ियों को टकराने से बचाती है।.

कुल 14 वातानुकूलित कुर्सी यान और दो एक्जीक्यूटिव वातानुकूलित कुर्सी यान डिब्बों से युक्त इस ट्रेन में 1,128 यात्रियों को ले जाने की क्षमता है। प्रधानमंत्री ने फरवरी 2019 में नयी दिल्‍ली और वाराणसी के बीच चल रही पहली वंदे भारत एक्‍सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी।.

 
Have something to say? Post your comment
More Politics News
कांग्रेस का भारत की राजनीति से होगा सफाया, महात्मा गांधी की कामना होगी पूरी: राजनाथ शिवसेना ने पूर्व महापौर नरेश म्हस्के को ठाणे लोकसभा सीट से बनाया उम्मीदवार Breaking : मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने की जमानत याचिका खारिज सूरत और इंदौर के चुनावी घटनाक्रम भाजपा के प्रति जनता का अगाध स्नेह दर्शाते हैं : राजनाथ सिंह वोट के जरिए अनुच्छेद-370 निरस्त करने पर अपनी नाखुशी जाहिर करें : महबूबा मुफ्ती झारखंड की चार लोकसभा सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन : यूपी-उत्तराखंड के CM भी साथ रहे हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना ने गांडेय विधानसभा सीट से झामुमो उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया प्रधानमंत्री हमारे न्याय पत्र के बारे में गोएबल्स से प्रेरणा ले कर बात करते हैं : कांग्रेस अमित शाह का एडिटेड वीडियो वायरल : इसमें आरक्षण खत्म करने की बात, FIR दर्ज