Follow us on
Friday, April 26, 2024
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 23 से 30 अक्तूबर

October 24, 2021 08:04 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय बहुत अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। जमीन भूमि संबंधित कुछ महत्वपूर्ण कार्य या पूर्ण हो सकते है। प्रशासनिक सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए भी समय अनुकूल है कोई बड़ा प्रमोशन एवं कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है। खेल से जुड़े लोगों को बड़ी कामयाबी मिल सकती है। सेना-पुलिस वालों के लिए भी समय अनुकूल हो सकता है। रुचि अनुसार परिस्थितियाँ बनेगीं जिसका लाभ उठाने में जातक सफल हो पायेगा। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ी उलझनें रहेगीं लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ पटरी पर आने लगेगी और कई महत्वपूर्ण कार्य बनेगें। सप्ताह के प्रारम्भ में कोई जोखिम न उठायें जो भी निर्णय लेना हो सप्ताह के मध्य से निर्णय लें राहु केतु के कारण कोई जोखिम न उठायें। नहीं तो विकट परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए सावधानी से ही कोई जोखिम उठायें यद्यपि शुक्र अपने घर को देख रहा है। इसलिए विषम परिस्थितियों से जातक को बचायें रखेगा और जातक को क्रियाशील बनायें रखेगा। व्यवसायिक दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। अपाहिजों को दान करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि वालों का समय बहुत अनुकूल रहेगा। कार्यव्यापार की स्थिति निरन्तर प्रगति पर बनी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है। जातक यदि व्यवसाय से जुड़ा होगा तो बड़े लाभ की स्थितियां बनेगीं। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना विशेष लाभप्रद रहेगा। इस सप्ताह घूमने-फिरने का अवसर भी जातक को मिलेगा। जातक यदि व्यवसायिक दृष्टि से दूर-दूर की यात्रा करेगा या विदेश की यात्रा करेगा तो स्थितियाँ शीघ्र पटरी पर आयेगी और जातक अपनी व्यवसायकि गतिविधि को अधिक ऊँचाई पर ले जाने में सफल होगा। समय अनुकूल है इसलिए जातक आर्थिक क्षेत्र में कोई जोखिम उठायेगा तो अधिक ऊँचाई पर जाने का योग बनेगा।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह का प्रारम्भ एवं अन्त चुनौतीपूर्ण रहेगा। मध्य की स्थितियाँ अनुकूल रहेगी। इस बीच जातक यदि कोई बड़ा कार्य करना चाहे तो उसे बड़ी सफलता मिल सकती है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। उतार-चढ़ाव के बीच जातक को आगे बढ़ने का योग बनेगा। घर परिवार की स्थितियाँ भी मिली-जुली रहेगी। घर में जहाँ एकतरफ खुशी का वातावरण बनेगा वहीं दूसरी तरफ बड़ी चुनौतियाँ भी आयेगी। जिससे जातक परेशान हो सकता है। कला-संगीत के प्रति जातक की रुझान बढ़ेगी। प्रेम-संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ सक्रियता बनी रहेगी।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों पर थोड़ा मानसिक दबाव रहेगा। जातक की साख पर थोड़ा दबाव बन सकता है जिससे जातक तनाव महसूस कर सकता है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। अभी कुछ दिनों तक ग्रहों की स्थितियाँ ऐसी है कि चाहकर भी जातक की साख की वृद्धि में कम ही हो पायेगी। क्रियाशील बने रहें। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए भी समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। समय पर प्रमोशन न होने और अच्छे स्थानों पर नियुक्ति न होने पर जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकता है। यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण है इसलिए सूर्य को जल देने से एवं लाल वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों समय अनुकूल रहेगा। जातक कुछ बड़ी योजना बनाने में सफल हो सकता है या कोई बड़ा प्रोजेक्ट पाने में सफल हो सकता है जातक अपनी सूझ-बूझ एवं बौद्धिक क्षमता से लोगों को प्रभावित कर सकता है। जातक की साख में वृद्धि होगी। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बनेगी। जातक यदि आयात-निर्यात से जुड़ेगा तो आर्थिक स्थितियों को अधिक ऊँचाई पर ले जाने में सफल होगा। गणेश जी की पूजा करने से स्थितियाँ और अधिक अनुकूल होगीं।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल नहीं है अनावश्यक मानसिक तनाव एवं विरोधियों की सक्रियता के कारण जातक दबाव महसूस कर सकता है। इसलिए इस सप्ताह बहुत सोच-समझकर चलने वाला है। थोड़ी सी असावधानी या किसी भी कार्य का निरिक्षण करें बिना यदि जातक जोखिम उठायेगा तो बड़ी परेशानी में उलझ सकता है। सोच-समझकर ही कार्य करें समय अनुकूल नहीं है। इसलिए किसी तरह के जोखिम से बचें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रुप से जातक पर दबाव बना सकते है। इसलिए सोच-समझकर ही निर्णय लें और कार्य को किसी महत्वपूर्ण स्थिति में पहुँचाने के लिए अत्यधिक रणनीति से काम लेना होगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें। क्योंकि समय अनुकूल नहीं है बड़ी हानि की स्थिति बन सकती है। सावधान बनें रहें और निरन्तर क्रियाशीलता की स्थिति में रहें।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि वालों का समय थोड़ा दबावपूर्ण रहेगा। प्रेम-संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। प्रेम संबंधों में गतिशीलता न बढ़ने से एक तनाव की स्थिति रहेगी यद्यपि मन उत्साहित बना रहेगा। अति उत्साह के कारण अधिक खर्च न हो जाये इसका भी ध्यान दें नहीं तो आर्थिक स्थितियाँ बिगड़ सकती है। सावधानी से कार्य करें और अपने कार्यों को गतिशील बनायें रखें। व्यवसायिक दृष्टि से भी समय अनुकूल नहीं है इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों से भी सावधान रहें वह प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से तनाव दे सकते है किसी देवी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। लम्बे समय से आ रहे कार्यों की परेशानियों में कमी आयेगी आर्थिक स्थितियाँ भी धीर-धीरे पटरी पर आयेगीं। इस सप्ताह थोड़ा सोच-समझकर आगे बढ़ने वाला सप्ताह है कई महत्वपूर्ण एवं जरूरी कार्य जातक पर दबाव बना सकते है इसलिए सूझ-बूझ एवं रणनीति से कार्य लेना होगा। जातक की आर्थिक स्थितियाँ थोड़ी चुनौतीपूर्ण रहेगी। इसलिए जातक को अत्यधिक क्रियाशील बनना होगा। तभी कार्य पटरी पर आयेगें। सोच-समझकर अपनी गतिशीलता बनायें रखें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी दूर भागेगा इसलिए सोच-समझकर ही कार्य करें नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। अभी गुरु इस राशि में नीच अवस्था में स्थित है जो कि प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रुप से जातक पर दबाव बना सकता है। सोच-समझकर कार्य करें और कार्यों को गतिशील बनायें रखें। कार्य व्यापार की दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। ठेकेदारी एवं निर्माण कार्य से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा लेकिन जातक अपनी क्रियाशीलता स्थितियों को गति प्रदान करता रहेगा। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल नहीं है सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है। पीली वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी और कार्यों पर दबाव कम पड़ेगा।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों को समय अनुकूल रहेगा भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। कई महत्वपूर्ण योजनाओं को सही दिशा देने में जातक सफल होगा। सोच-समझकर कार्य करें और अपनी गतिशीलता बनायें रखें। बाजार एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है बाजार में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। निर्माण कार्य से जुड़े लोगों के लिए अति उत्तम है मशीनरी सामनों का कार्य करने वालों के लिए भी सप्ताह उत्तम रहेगा। बड़े लाभ क स्थितियाँ बन सकती है। शनि का दर्शन एवं दान से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा यद्यपि गुरु मार्गी हो गया है इसलिए परेशानियों में कमी आयेगी और कार्य धीरे-धीरे पटरी पर आने लगेगें। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और सकारात्मक सोच के साथ कार्यों को आगे बढ़ायें। धीरे-धीरे स्थितियाँ उन्नतिशील बनने लगेगीं और परेशानियों से मुक्ति मिलने लगेगीं। विद्यार्थियों के लिए समय सुधारात्मक रहेगा। पढ़ाई-लिखाई की दिशा में भी गतिशील स्थितियाँ बनी रहेगी किसी प्रतियोगी परीक्षा की आश में निरन्तर सक्रिय बने रहें कोई बड़ी सफलता भविष्य में मिल सकती है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह लगभग अनुकूल रहेगा। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

 
Have something to say? Post your comment