Follow us on
Friday, April 26, 2024
BREAKING NEWS
वीवीपैट के अधिक उपयोग पर हमारा राजनीतिक अभियान जारी रहेगा: कांग्रेसChandigarh News: चंडीगढ़ में I.N.D.I.A का आएगा लोकल घोषणा पत्रबैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर याचिकाएं खारिजजम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ जारी, दो आतंकवादी ढेर, दो सैन्यकर्मी घायलभारत दर्शाता है कि ‘डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना’ समान अवसर मुहैया कराती है: यूएनजीए अध्यक्षछत्तीसगढ़ : पूर्व विधायक के बंगले में दुर्घटनावश गोली चली, एक पुलिसकर्मी की मौत, अन्य घायलमुख्यमंत्री नायब सैनी ने की पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकातलोकसभा चुनाव 2024 के लिए सेकेंड फेज की 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज वोटिंग
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 06 मार्च से 12 मार्च 2022

March 06, 2022 07:35 AM

मेष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। सोच-समझकर किये गये कार्यों से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। जातक सही दिशा में आगे बढ़ने के प्रयास में सफल होगा। जातक के परिश्रम का प्रतिफल मिलेगा। मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है। प्रेम संबंधो से दूर रहें। भागदौड़ घूमने-फिरने का भी अवसर मिल सकता है। आर्थिक स्थितियों को पटरी पर लाने में जातक बहुत कुछ सफल हो सकता है। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगान पर लाभप्रद स्थितियाँ बन सकती है। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। विद्यार्थियों का भी मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। कभी-कभी मन उचाट हो सकता है। इसलिए मन को एकाग्र करें और पढ़ाई-लिखाई की ओर लगायें।

वृष - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। राजनीतिज्ञों के लिए समय अनुकूल है अपनी बातचीत एवं वार्तालाप से जातक हर परिस्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। वाहन आदि थोड़ा सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है। प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव के साथ गतिशीलता बनी रहेगी। निरन्तर परिश्रम और कर्मठता से जातक किसी चिर प्रतिक्षित कार्य को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं घर मकान या वाहन खरीदने का योग बन सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन दूर रहेगा। सक्रिय बने रहें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। अपाहिजों क दान करने से व्यवधानों में कमी आयेगी।

मिथुन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय गत सप्ताह की तरह अनुकूल बना रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। घूमने-फिरने या देशाटन का लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लग सकता है। किसी बड़ी प्रतिस्प्रर्धा में जातक को विजय मिल सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बड़े लाभ का योग बन सकता है। समय अनुकूल है इसलिए किसी भी क्षेत्र में जातक को आगे बढ़ने का अवसर मिल सकता है। ईष्ट मित्रों का सहयोग भी जातक को मिलेगा। जातक यदि कोई नया व्यापार शुरु करना चाहे तो उसके लिए यह समय बहुत अनुकूल है गणेश जी की कृपा से जीवन के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में आगे बढ़ने का योग बन सकता है। गाय को हरा चारा खिलाने से जातक की मनोकामना पूरी होगीं।

कर्क - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा संघपूर्ण रहेगा। कार्यों में थोड़ी परेशानियाँ आयेगीं इसलिए थोड़ी सावधानी बनायें रखें। मन एकाग्र कम होगा। जिससे जातक अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में असफल हो सकता है। किसी के प्रति रागात्मक भाव बनने एवं दूसरे के द्वारा प्रतिकार करने पर जातक को मानसिक क्लेश मिल सकता है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। यह सप्ताह आशा-निराशा एवं मानसिक द्वंद के बीच गुजर सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें सर्दी-जुकाम जैसी परेशानियाँ तनाव दे सकती है।इसलिए एकाग्र भाव से मानसिक शांति से आगे बढ़े शिव जी की आराधना से तनाव में कमी आयेगी।

सिंह - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय द्वंदपूर्ण बना रहेगा। विरोध एवं प्रतिस्पर्धी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से तनाव दे सकते है। लड़ाई-झगड़े की स्थितियाँ भी बन सकती है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। घूमने-फिरने से बचें। इस सप्ताह कोई नया कार्य न प्रारम्भ करें नहीं तो अनावश्यक मानसिक उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें नहीं तो आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यद्यपि जातक अपनी सूझ-बूझ से विरोधियों को शांत करने में सफल हो सकता है अपने कार्य-व्यापार को गति देने के लिए लोगों से आर्थिक सहायता प्राप्त करने में भी सफल हो सकता है लेकिन सावधानी बनायें रखें और किसी भी तरह के जोखिम से बचें नहीं तो बड़ी परेशानियाँ का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। कार्य-व्यापार में गतिशीलता अभी बनी रहेगी। व्यापार की दृष्टि से भी सप्ताह उत्तम है इसलिए जातक को कार्यों को गति देने में विशेष सफलता मिल सकती है। निरन्तर योजनाबद्ध एवं कार्य-कुशलता का परिचय देते हुए। आगे बढ़ने का प्रयास करें। परिस्थितियाँ जातक का साथ देगीं जिससे कई बड़े महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेंगे। व्यापार एवं शेयर मार्केट की दृष्टि से समय अनुकूल है इसलिए इन क्षेत्रों में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में सफल होने का योग बन सकता है। कार्य-व्यापार एवं कुशल रणनीति से आगे बढ़ने पर स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। और जातक अपने कार्यों को गति देने में सफल होगा। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में भी सफल होने का योग है। निरन्तर प्रयास बनाये रखें।

तुला - इस सप्ताह इस राशि के जातक का समय अनुकूल बना रहेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। घूमने-फिरने एवं एक दूसरे को समझने का अवसर मिलेगा। समय अनुकूल है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। घरेलू कार्यों में मन लगेगा। घर में खुशी का वातावरण बन सकता है। नया मकान एवं वाहन खरीदने का भी योग है। यदि जातक प्रयास करेगा तो उसमें सफलता मिलेगी। ईष्ट मित्रों का निरन्तर सहयोग बना रहेगा। सुख-सुविधाओं में निरन्तर वृद्धि होगी।जातक यदि देश-विदेश की यात्रा करना चाहे तो यह समय अनुकूल है जातक को विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। अपने सगे संबंधियों से मिलने और उनकी सहानुभूति पाने का भी उत्तम समय है। जातक यदि किसी योजना पर कार्य करना चाहे तो उसमें जातक को विशेष सफलता मिल सकती है।किसी देवी की उपासना से कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य बन सकते है।

वृश्चिक - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का मन उत्साहित बना रहेगा। कार्य-व्यापार के प्रति समर्पण का भाव जागृत होगा कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं को नई दिशा देने में जातक सफल होगा। यद्यपि विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी थोड़ा तनाव या दबाव दे सकते है। इसलिए सावधानी बनायें रखें सेना पुलिस या खेल-कूद से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में जातक को विजयश्री मिल सकती है लेकिन निरन्तर सतर्कता एवं सावधानी बनाये रखनी होगी। स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें ऱखें। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह उत्तम है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियां बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी प्रतिस्पर्धा में सफल होने का योग बन सकता है।

धनु - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्यों को पटरी पर लाने और उनमें सामंजस्य स्थापित करने की चुनौतियाँ रहेगी। घर परिवार जैसी परेशानियाँ भी तनाव दे सकती है। जातक के जीवन की महत्वाकांक्षी योजना के शिथिल होने से मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है। कई महत्वपूर्ण योजनाओं में ईष्ट मित्रों का सहयोग न मिलने से जातक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि जातक सक्रिय रहें तो विषम परिस्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। आर्थिक चुनौतियाँ भी रहेगीं इसलिए मानसिक तनाव बना रह सकता है। व्यापार की स्थिति भी चुनौतीपूर्ण रहेगी।बड़े परिश्रम के बाद ही आंशिक लाभ की स्थितियाँ बन सकती है। ईष्ट मित्रों का सहयोग भी कम मिलेगा लेकिन अपनी सूझ-बूझ एवं सतर्कता से जातक यदि कार्य करेगा तो स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है। पुराने संबंध में एक ठहराव बना रहेगा। चाहकर भी लोगों की मदद करने या पाने में जातक को विशेष सफलता नहीं मिल सकती है। प्रेम संबंधों में भी एक उदासीनता का भाव बना रह सकता है। आपसी विश्वास होते हुए भी एक आलस्य का भाव बना रह सकता है।

मकर - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। जातक निरन्तर उत्साहित बना रहेगा। अपनी कर्मठता को ध्यान में रखकर बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए निरन्तर सक्रिय बना रह सकता है। इसलिए सूझ-बूझ एवं उत्साह से कार्य करने पर हर स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में विजयश्री मिल सकती है। जातक यदि किसी प्रतियोगी परीक्षा में बैठा होगा तो उसमें सफल होने का योग बन सकता है। कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी समय अनुकूल है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आयेगी। एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा। और जीवन में एक साथ कार्य करने और रहने का भाव बन सकता है। जातक यदि किसी प्रोजेक्ट या ठेकेदारी के कार्य से जुड़ा होगा तो उसे बड़े लाभ की प्राप्ति हो सकती है। किसी देवी की पूजा एवं हनुमान चालीसा का पाठ करने से स्थितियां अधिक अनुकूल होगीं।

कुंभ - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। बुध के आ जाने से जो विषम परिस्थतियाँ बनी थी उसमें धीरे-धीरे सुधार होने लगेगा। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी धीरे-धीरे शांत होने लगेगें। कार्यों में गतिशीलता बढ़ेगी। मन में छाई उदासी भी धीरे-धीरे कम होने लगेगी। कार्य-व्यापार के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। जिससे जातक सक्रिय हो सकता है। अभी भी विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहें। किसी बड़ी चुनौती के कारण जातक थोड़ा परेशान हो सकता है लेकिन यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो चुनौतियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। अनावश्यक लड़ाई-झगड़े की स्थितियाँ बनने पर शांत मन से कार्य करें और परिस्थिति को नजरअंदाज करने का प्रयास करें अभी भी किसी तरह के जोखिम से बचें क्योंकि परिस्थितियां अभी पूरी तरह नियंत्रण में नहीं आई है इसलिए निरन्तर सावधानी बनायें रखते हुए कार्य करते रहें । ईष्ट मित्रों का सहयोग लें और दूरदृष्टि से कार्यों को गति प्रदान करते रहें। गणेश जी की पूजा करें और लाल वस्तुओं का दान करें। तो विषम परिस्थितियाँ दूर होगीं कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें।

मीन - इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अभी भी मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर और सतर्कता से किये गये कार्यों का सकारात्मक परिणाम मिलेगा निरन्तर सूझ-बूझ और अदम्य साहस से आगे बढ़े । कार्ययोजनायें जातक को निरन्तर गति प्रदान करती रहेगीं। सुख-सुविधाओं की दृष्टि से अभी समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण है कार्यों को पटरी पर लाने में जातक को विशेष परिश्रम करना होगा। विद्यार्थियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। कार्यों को गतिशील बनाने के लिए निरन्तर क्रियाशील बने रहें। कार्य-योजना की दृष्टि से परिश्रम क बाद ही थोड़ी स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगायें तभी लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। थोड़ी-सी असावधानी लाभ की जगह हानि में बदल सकती है। विष्णु की पूजा करें और कार्यों पर परिश्रम के साथ आगे बढ़ते रहें।

 
Have something to say? Post your comment