Follow us on
Friday, April 26, 2024
Politics

छह उच्च न्यायालयों को मिले नए मुख्य न्यायाधीश

June 20, 2022 07:35 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - दिल्ली उच्च न्यायालय समेत छह उच्च न्यायालयों में रविवार को नए मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई। केंद्रीय कानून मंत्रालय ने ट्वीट कर इन नियुक्तियों के बारे में जानकारी दी। पांच उच्च न्यायालयों के न्यायाधीशों को पदोन्नत करके मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है, जबकि तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा का स्थानांतरण कर उन्हें दिल्ली उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है। दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति विपिन सांघी को उत्तराखंड उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है।

इसी प्रकार, बंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अमजद ए. सैयद को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। बंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस. एस. शिंदे को राजस्थान उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति रश्मिन एम. छाया को गुवाहाटी उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है। तेलंगाना उच्च न्यायालय में वर्तमान न्यायाधीश न्यायमूर्ति उज्जल भुइयां को पदोन्नति देकर वहां का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है।

न्यायमूर्ति डी एन पटेल के सेवानिवृत्त होने के बाद से दिल्ली उच्च न्यायालय में नियमित मुख्य न्यायाधीश नहीं थे। गत 13 मार्च से न्यायमूर्ति विपिन सांघी कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के तौर पर काम कर रहे थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Politics News
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सेकेंड फेज की 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज वोटिंग बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप भाजपा में शामिल हुए दूसरे चरण के चुनाव कल: राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर होगी वोटिंग UP: आज कन्नौज से नामांकन दाखिल करेंगे अखिलेश और सुब्रत पाठक वाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं: अमित शाह सुरक्षित कल के लिए आज सशक्त बुनियादी ढांचे में निवेश की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी Breaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज मतदान से 48 घंटे पहले रेडियो पर चुनावी मामले संबंधी प्रसारण पर रोक रहेगी : नांदेड के जिलाधिकारी उत्तर प्रदेश: कांग्रेस के पूर्व सांसद संतोष कुमार सिंह ने ली बीजेपी की सदस्यता Breaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधी