Follow us on
Thursday, May 09, 2024
BREAKING NEWS
नगर निगम ने ठुकराई राजनीतिक दलों की रेट कम करने की मांग ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के परिसर में छापेमारी कीBreaking : अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर शुक्रवार को आ सकता है फैसलापश्चिम बंगाल में 12वीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम घोषित : इस साल कुल 7,55,324 विद्यार्थियों ने दी थी परीक्षाशरारती तत्वों के गौशाला के पीछे ड्रेन नंबर छह का किनारा तोड़ देने से खेत हुए जलमग्न, आने जाने का रास्ता भी बंदकेरल में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, तीन जिलों में नौ मई तक येलो अलर्टहरियाणा में बदल सकते हैं मौसम के मिज़ाज: मौसम विभाग ने कुछ हिस्सों में किया ओरेंज व येलो अलर्ट जारीअगर कांग्रेस सैनी सरकार को गिराने के लिए कदम उठाती है तो हम समर्थन पर विचार करेंगे: दुष्यंत
India

IAS Officer Arrested: भ्रष्टाचार मामले में आईएएस अधिकारी संजय पोपली गिरफ्तार

June 21, 2022 06:14 PM

चंडीगढ़: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने नवांशहर में सीवरेज पाइप लाइन बिछाने का टेंडर निकालने के एवज में कथित तौर पर रिश्वत मांगने के आरोप में आईएएस अधिकारी संजय पोपली को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उनके कथित गुर्गे संदीप वत्स को भी जालंधर से पकड़ा गया है। दोनों की गिरफ्तारी सोमवार को की गई।

हरियाणा के करनाल निवासी, संजय कुमार, दीखाडाला सहकारी समिति लिमिटेड के नाम से एक फर्म के साथ एक सरकारी ठेकेदार हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि संजय पोपली ने पंजाब जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में अपने सहायक सचिव संदीप वत्स के साथ मिलकर 7.30 करोड़ रुपये के टेंडर को मंजूरी देने के लिए कथित तौर पर रिश्वत की मांग की थी।

उन्होंने बताया कि वत्स ने 12 जनवरी को पोपली की ओर से टेंडर आवंटन के लिए सात लाख रुपये (सात करोड़ रुपये की परियोजना का एक प्रतिशत) की रिश्वत मांगी थी।

विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता के हवाले से बयान में कहा गया, ‘‘डरते हुए उसने (कुमार ने) अपने बैंक खाते से साढ़े तीन लाख रुपये निकाले और चंडीगढ़ के सेक्टर-20 में एक कार में संदीप वत्स को सौंप दिए। राशि मिलने के बाद वत्स ने पोपली को इसकी सूचना दी और अपने लिए 50 हजार रुपये ले लिए।'

हालांकि, कुमार ने वत्स द्वारा बार-बार मांगे जा रहे शेष साढ़े तीन लाख रुपये देने से इनकार कर दिया था। प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने पूरी बातचीत की वीडियो भी बनाई थी और इसे विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दिया था।

शिकायतकर्ता के बयान और वीडियो साक्ष्य के आधार पर पोपली और वत्स के खिलाफ निविदा आवंटन के लिए कथित तौर पर एक प्रतिशत रिश्वत मांगने और साढ़े तीन लाख रुपये रिश्वत के रूप में प्राप्त करने का मामला दर्ज किया गया है।

 
Have something to say? Post your comment
More India News
ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के परिसर में छापेमारी की केरल में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, तीन जिलों में नौ मई तक येलो अलर्ट राजस्थान में एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान शुरू Rajasthan Weather: राजस्थान के कई इलाकों में लू चलने की चेतावनी जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए: अधिकारी तीसरे चरण के लिए मतदान आजः 11 राज्यों में 93 सीटों पर वोटिंग जारी बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर सुबह नौ बजे तक 10 प्रतिशत से अधिक मतदान राजस्थान के बाड़मेर में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देता फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर नड्डा, अमित मालवीय और विजयेंद्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज झुंझुनू में बड़ा सड़क हादसा: बाइक को टक्कर मारकर बस में घुसी स्कोर्पियो, 5 की मौत