Follow us on
Saturday, April 27, 2024
Haryana

हरियाणा में नवंबर के पहले सप्ताह में शुरू होगी गन्ना पेराई : मंत्री बनवारी लाल

October 05, 2022 01:56 PM

चंडीगढ़:  हरियाणा के सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ने कहा है कि राज्य ने चालू वित्त वर्ष में करीब 500 लाख क्विंटल गन्ना पेराई का लक्ष्य रखा है। मंत्री ने सहकारिता महासंघ की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों से कहा कि राज्य की सभी चीनी मिलों में गन्ने की पेराई का काम नवंबर के पहले सप्ताह में शुरू हो जाएगा और इससे जुड़ी सभी तैयारियां अक्टूबर के अंत तक पूरी कर ली जानी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश की सभी चीनी मिलें गन्ने का भुगतान समय पर करें। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि बैठक में सहकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, हरियाणा डेयरी विकास सहकारी संघ और हैफेड के प्रबंध निदेशक ए श्रीनिवास और हरियाणा राज्य सहकारी चीनी मिल संघ के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार के अलावा सहकारिता विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मंत्री ने कहा कि सहकारी प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों के माध्यम से सूक्ष्म सिंचाई योजना का कार्य प्रारंभ किया जाना चाहिए। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को सभी चीनी मिलों की मरम्मत और रखरखाव समयबद्ध तरीके से सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

लाल ने कहा कि चीनी मिलों की क्षमता बढ़ाने के अलावा एथेनॉल संयंत्र लगाने और अन्य जरूरी चीजें जैसे गुड़, कैंडी आदि बनाने पर विशेष जोर दिया जाये ताकि चीनी मिलें आत्मनिर्भर बन सकें।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा के रेवाड़ी में जीप ने व्यक्ति को टक्कर मारी, 50 मीटर तक घसीटा Haryana News: करनाल में नशे के विरुद्ध एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम Haryana News: करनाल के जीबीएन राजकीय पॉलिटेक्निक नीलोखेड़ी रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी