Follow us on
Friday, December 09, 2022
Politics

तेलंगाना: टीआरएस ने प्रभाकर रेड्डी को मुनूगोड़े विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया

October 07, 2022 02:49 PM

हैदराबाद: तेलंगाना की सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने मुनुगोड़े विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सर्वे रिपोर्ट, कार्यकर्ताओं के साथ लगाव और क्षेत्र में जमीनी पकड़ के आधार पर रेड्डी को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

कांग्रेस विधायक कोमातीरेड्डी राज गोपाल रेड्डी के दो अगस्त को पद से इस्तीफा देने के बाद मुनुगोड़े में उपचुनाव जरूरी हो गया था। कोमातीरेड्डी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे और अब वह भाजपा के उम्मीदवार के रूप में ही चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस ने उपचुनाव में पलवई सरवंती को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

टीआरएस के महासचिव के केशव राव ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि फिलहाल उनकी पार्टी का नाम तेलंगाना राष्ट्र समिति ही है। 
टीआरएस का नाम भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) किए जाने संबंधी प्रस्ताव को निर्वाचन आयोग द्वारा मंजूरी मिलने के बाद ही इस संदर्भ में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को अवगत कराया जाएगा।

पार्टी अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव ने बुधवार को घोषणा की थी कि पार्टी की आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से टीआरएस का नाम बदलकर बीआरएस करने का संकल्प लिया गया है। टीआरएस के वरिष्ठ नेता और तेलंगाना योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष बी विनोद कुमार ने बृहस्पतिवार को नाम बदलने संबंधी संकल्प की प्रतियां निर्वाचन आयोग में सौंपी थी।

निर्वाचन आयोग ने सोमवार को तेलंगाना के मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र सहित विभिन्न राज्यों की सात विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव कराए जाने की घोषणा की थी। उपचुनाव के लिए अधिसूचना सात अक्टूबर को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर होगी। सभी सीटों पर मतगणना छह नवंबर को की जाएगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Politics News
हैदराबाद: टीआरएस का आधिकारिक नाम अब बीआरएस हुआ New Delhi : पीएम नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी को दी जन्मदिन की बधाई हिमाचल में हर वादा जल्द से जल्द निभाएंगे: राहुल गुजरात की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को वोट दिया: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल शीतकालीन सत्र: सरकार ने वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन संशोधन बिल राज्यसभा में पेश किया छत्तीसगढ़ में हर ब्लॉक में दो-दो रुरल इंडस्ट्रियल पार्क बनेंगे: CM भूपेश बघेल रायपुर: आपने अपना वायदा निभाया, हमको हैलीकाप्टर में घुमाया संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल नहीं होंगे राहुल गांधी : अशोक गहलोत Gujarat Election : पीएम मोदी की मां हीराबेन ने गांधीनगर में डाला वोट Gujarat Election : अमित शाह ने नारणपुरा में परिवार के साथ किया मतदान