Follow us on
Friday, April 26, 2024
Haryana

Panchkula : मकर संक्रांति पर पंचकूला मेें हजारों लोगों ने हरिद्वार गंगा में लगाई डुबकी

January 15, 2023 11:55 AM

पंचकूला,(मयंक मिश्रा): अमरनाथ अग्रवाल धार्मिक स्थल यात्रा के वर्ष 2023 के जनवरी माह के दूसरे टूर पर पंचकूला के लोगों को हरिद्वार ले जाया गया। वहां पर अन्य साधनों से भी हजारों लोग पंचकूला से पहुंचे थे। इस साल भी पिछले वर्षों की भांति लोगों को धार्मिक स्थलों पर ले जाने का सफल जारी रहेगा। लोगों ने मकर संक्रांति के अवसर पर अमरनाथ अग्रवाल धार्मिक स्थल यात्रा प्रबंधकों की ओर से हरिद्वार ले जाने पर आभार व्यक्त किया।

पंचकूला के महापौर और अमरनाथ अग्रवाल धार्मिक स्थल यात्रा के चेयरमैन कुलभूषण गोयल ने बताया कि धार्मिक यात्रा के लिये कोविड वैक्सीनेशन होना अनिवार्य की गई है। यह यात्रा एनएएन ग्रुप की ओर से बिल्कुल फ्री करवाई जाती है। कुलभूषण गोयल ने बताया कि सेवानिवृत और बुजुर्गों के लिये शुरु की गई है।14-15 जनवरी को हरिद्वार लेकर गए हैं। 21 जनवरी को अमृतसर स्वर्ण मंदिर एवं जलियांवाला बाग और 28 और 29 जनवरी को वृंदावन के लिये धार्मिक यात्रा करवाई जाएगी। यात्रा के दौरान लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

यात्रा प्रसिद्ध समाजसेवी स्वर्गीय लाला अमरनाथ अग्रवाल की याद में शुरु की गई थी। बुजुर्गों को बस शनिवार को लेकर जाती है और दर्शन करवाने के बाद रविवार को वापिस छोड़ देती है। लोग श्रीमाता मनसा देवी गौधाम पंचकूला में आकर भी बुकिंग करवा सकते हैं। लोगों को पहले बताया दिया जाता है किस सप्ताह बस कौन से धार्मिक स्थल पर जाएगी। उसी हिसाब से बुजुर्ग अपने पसंदीदा धर्म स्थल पर जाने के लिए मन बना लेते हैं। हर सप्ताह इस बस सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन किया जाता है।

जिसके बाद श्रीमाता मनसा देवी गौधाम से धार्मिक बस यात्रा का जत्था शनिवार को विधिवत पूजन के बाद रवाना हो जाता है। बुजुर्गों का उत्साह भी इस यात्रा के प्रति देखते ही बनता हैं। अमरनाथ अग्रवाल धार्मिक स्थल यात्रा में लोगों को ले जाने और वापिस लाने का खर्च 30 से 35 हजार रुपये पड़ता है, जोकि यात्रा के प्रबंधकों द्वारा स्वयं वहन किया जाता है। इच्छुक लोग 9216115297, 8529012345, 8901337344 पर या एनएएन ग्रुप सेक्टर 2 स्थित कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा के रेवाड़ी में जीप ने व्यक्ति को टक्कर मारी, 50 मीटर तक घसीटा Haryana News: करनाल में नशे के विरुद्ध एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम Haryana News: करनाल के जीबीएन राजकीय पॉलिटेक्निक नीलोखेड़ी रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी