Follow us on
Friday, April 26, 2024
Politics

जयपुर: अनुसूचित जनजाति छात्रावासों में खाद्य सामग्री के लिए 9 करोड़ रुपए का अतिरिक्त प्रावधान, CM गहलोत ने किया ऐलान

January 20, 2023 06:23 PM

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजकीय अनुसूचित जनजाति छात्रावासों में खाद्य सामग्री हेतु 9 करोड़ रुपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है। गहलोत द्वारा स्वीकृति से छात्रावासों के लिए पर्याप्त खाद्य सामग्री उपलब्ध होने के साथ ही इनका सुगम संचालन हो सकेगा। गौरतलब है कि पूर्व में 10 करोड़ रुपए का बजट प्रावधान किया गया था, जो कि उपयोग में लिया जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा अनुसूचित जनजाति योजना के अंतर्गत 175 छात्रावासों का संचालन किया जा रहा है। इनमें प्रवेश क्षमता 8770 है तथा इस शैक्षणिक सत्र में 7944 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Politics News
वीवीपैट के अधिक उपयोग पर हमारा राजनीतिक अभियान जारी रहेगा: कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सेकेंड फेज की 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज वोटिंग बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप भाजपा में शामिल हुए दूसरे चरण के चुनाव कल: राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर होगी वोटिंग UP: आज कन्नौज से नामांकन दाखिल करेंगे अखिलेश और सुब्रत पाठक वाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं: अमित शाह सुरक्षित कल के लिए आज सशक्त बुनियादी ढांचे में निवेश की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदी Breaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज मतदान से 48 घंटे पहले रेडियो पर चुनावी मामले संबंधी प्रसारण पर रोक रहेगी : नांदेड के जिलाधिकारी उत्तर प्रदेश: कांग्रेस के पूर्व सांसद संतोष कुमार सिंह ने ली बीजेपी की सदस्यता