Follow us on
Friday, April 26, 2024
BREAKING NEWS
बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर याचिकाएं खारिजजम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ जारी, दो आतंकवादी ढेर, दो सैन्यकर्मी घायलभारत दर्शाता है कि ‘डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना’ समान अवसर मुहैया कराती है: यूएनजीए अध्यक्षछत्तीसगढ़ : पूर्व विधायक के बंगले में दुर्घटनावश गोली चली, एक पुलिसकर्मी की मौत, अन्य घायलमुख्यमंत्री नायब सैनी ने की पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकातलोकसभा चुनाव 2024 के लिए सेकेंड फेज की 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज वोटिंगबिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप भाजपा में शामिल हुएदूसरे चरण के चुनाव कल: राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर होगी वोटिंग
Haryana

सोनीपत : हर घर तिरंगा अभियान के तहत गांव नसीरपुर बांगर स्थित राजकीय स्कूल के बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा

August 06, 2022 04:02 PM
सोनीपत: आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में तिरंगा झंडे की आन-बान-शान के लिए देश में मनाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के तहत शनिवार को गांव नसीरपुर बांगर स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने गांवों में तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा के दौरान बच्चों ने अपने हाथों में तिरंगा झंडा उठाकर भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारे लगाते हुए गांवों के लोगों को हर घर तिरंगा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।
 
तिरंगा यात्रा के दौरान स्कूल हेड पंकज आर्य ने कहा कि अमर स्वतंत्रता सेनानियों ने देश के लिए जो बलिदान दिए, उन्हीं की बदौलत आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। हमारे वीर सेनानियों ने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया, उनका जीवन युवा पीढ़ी के लिए सदैव प्रेरणादायाी रहेगा।
उन्होंने लोगों का आह्वïन किया कि हर घर तिरंगा में एकजुट होकर देशभक्ति का परिचय देते हुए 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराएं। इस मौके प्राईमरी हेड सुरेश, राजेन्द्र प्रसाद, धर्मबीर, सतीश तथा संजय मान सहित सभी शिक्षक व बच्चे मौजूद रहे। 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजा