Follow us on
Friday, April 26, 2024
Haryana

Haryana Football Association : फर्जी खाता खोलकर चूना लगाने वाले 2 पदाधिकारी बर्खास्त

September 12, 2022 01:10 PM
अम्बाला,(आरती दलाल): हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरज पाल अम्मू ने एनुअल जनरल मीटिंग में बताया कि बीते चार वर्ष के दौरान फर्जी खाता खोलकर करीब पचास लाख का घालमेल करने वाले दो पदाधिकारियों महासचिव ललित चौधरी और संयुक्त सचिव अरविंद शर्मा को वित्तीय अनियमितता के आरोप में पद से बर्खास्त कर दिया गया है।
 
दोनों पदाधिकारियों को बर्खास्त करने के संबंध में गुरुग्राम जिला रजिस्ट्रार, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और खेल मंत्री संदीप सिंह,अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ में पत्र भेजकर अवगत करवाया गया है। दो पदाधिकारियों समेत तीन लोगों द्वारा फर्जी बैंक खाता खुलवाकर 51.47 लाख रुपए निकाले जाने के मामले में अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू ने अब विजिलेंस जांच की मांग उठाई है।
 
पिछले चार साल से एसोसिएशन में चल रहे गबन व अनियमिताओं को लेकर एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरज पाल अम्मू ने एनुअल जनरल मीटिंग बुलाई। जिसमें प्रदेश भर से गवर्निंग बॉडी के पदाधिकारी, सदस्य व जिला के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में इस प्रकरण को लेकर विजिलेंस जांच कराने की मांग की गई। वहीं दोनो पूर्व पदाधिकारियों पर केस दर्ज कर रिकवरी कराने की बात भी कही गई। सूरजपाल अम्मू ने कहा कि अगस्त 2022 तक उन्हें इस अवैध रूप से खोले गए खाते व लेन-देन को लेकर जानकारी नहीं थी।
 
बैंक खाता कैसे बदला गया यह जांच में ही सामने आएगा। उन्होंने कहा कि अब इस मामले में सीएम के माध्यम से विजिलेंस जांच की मांग करेंगे और पुलिस को भी शिकायत देंगे। उन्होंने बताया कि इस मीटिंग में गवर्निंग बॉडी के सदस्य अतुल मंगला, कल्याण सिंह चौहान, शेफाली नांगल, दीपक, ओम प्रकाश तंवर, ललित कुमार, यशवंत सिंह शामिल हुए।
 
इस मीटिंग में पंचकूला, यमुना नगर, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा, महेन्दरगढ़, कैथल, जींद, रेवाड़़ी, पलवल, नूंह, फरीदाबाद, गुडग़ांव जिला की फुटबॉल एसोसिएशन के प्रधान व सचिव ने हिस्सा लिया। सूरजपाल अम्मू ने कहा कि फर्जी बैंक खाता खोलकर आर्थिक अनियमितताएं बरतने वाले दोनों पदाधिकारियों को 21 अगस्त की बैठक में बर्खास्त कर दिया गया है। एनुअल जनरल मीटिंग में सभी सदस्यों ने बर्खास्त करने का पूर्ण समर्थन किया।
 
अम्मू का कहना है कि एसोसिएशन की अनुमति के बिना इन दोनों पदाधिकारियों महासचिव ललित चौधरी और संयुक्त सचिव अरविंद शर्मा, ने अंबाला कैंट स्थित बैंक आफ बड़ौदा में वर्ष 2018 में एसोसिएशन के नाम से एक अन्य खाता खुलवाया। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एएफएफ) और हरियाणा सरकार से मिलने वाला वित्तीय सहयोग ललित चौधरी बैंक आफ बड़ौदा वाले अकाउंट नंबर 25550100017920 में लेता रहा और पैसे निकालते रहे।
 
बैंक आफ बड़ौदा से अलग- अलग 21 बार 51.47000 लाख रुपये खाते से निकाले गए हैं। जबकि एसोसिएशन के नाम से गुरुग्राम स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया में खाता है। अध्यक्ष ने बताया कि जब उन्हें यह जानकारी मिली कि ललित ने अंबाला में अलग से अकाउंट खुलवा रखा है तो हमने इसकी जांच कर पता लगाया।
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजा