Follow us on
Friday, April 26, 2024
BREAKING NEWS
वीवीपैट के अधिक उपयोग पर हमारा राजनीतिक अभियान जारी रहेगा: कांग्रेसChandigarh News: चंडीगढ़ में I.N.D.I.A का आएगा लोकल घोषणा पत्रबैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर याचिकाएं खारिजजम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ जारी, दो आतंकवादी ढेर, दो सैन्यकर्मी घायलभारत दर्शाता है कि ‘डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना’ समान अवसर मुहैया कराती है: यूएनजीए अध्यक्षछत्तीसगढ़ : पूर्व विधायक के बंगले में दुर्घटनावश गोली चली, एक पुलिसकर्मी की मौत, अन्य घायलमुख्यमंत्री नायब सैनी ने की पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकातलोकसभा चुनाव 2024 के लिए सेकेंड फेज की 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज वोटिंग
Haryana

KCR National Party : थोड़ी देर में KCR नेशनल पार्टी का ऐलान

October 05, 2022 12:29 PM

हैदराबाद, पांच अक्टूबर (भाषा) देशभर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कड़ी टक्कर देने के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव बुधवार को अपनी पार्टी का नाम बदलने की घोषणा करेंगे और ‘‘राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश’’ की अपनी योजना से पर्दा उठाएंगे।


जनता दल (सेक्युलर) के नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और तमिलनाडु की विदुतलाई चिरुतईगल काची (वीसीके) के संस्थापक-प्रमुख टी तिरुमावलावन सहित कई नेताओं की उपस्थिति ने राव की राष्ट्रव्यापी योजना की रूपरेखा को लेकर कई अटकलों को जन्म दे दिया है।

तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का नाम बदलकर ‘भारत राष्ट्र समिति’ (बीआरएस) किये जाने की संभावनाओं के बीच जद(एस) के एक पदाधिकारी ने कहा कि नया संगठन ‘‘उन विभिन्न क्षेत्रीय दलों का समूह होगा’’, जो अपने-अपने राज्यों में भाजपा का मुकाबला कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘इसका मकसद भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर खड़े होना है। यह उन दलों का समूह है, जो अपने राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर एकजुट होना चाहते हैं।’’

तिरुमावलावन ने ट्वीट किया कि वह राव के आमंत्रण पर हैदराबाद में हैं। उन्होंने अपना ध्यान राष्ट्रीय स्तर पर केंद्रित करने के लिए राव को बधाई दी। वीसीके तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) का सहयोगी दल है।

राव ऐसे समय में पार्टी की ‘राष्ट्रीय’ नीति की घोषणा करेंगे, जब निर्वाचन आयोग ने तेलंगाना के मुनुगोडे में उपचुनाव की घोषणा की है, जिसके लिए तीन नवंबर को मतदान होगा और मतगणना छह नवंबर को होगी।

टीआरएस का नाम बदलकर बीआरएस किए जाने की संभावना है और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को देश भर में प्रदर्शित किया जाएगा ताकि इसे (पार्टी को) राष्ट्रीय ताकत के रूप में उभरने में मदद मिल सके।

नाम बदलने की कवायद और इसके ‘तेलंगाना सुशासन मॉडल’ को पेश करके लोगों तक पहुंचने की योजना, राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने और भाजपा से प्रभावी रूप से निपटने के लिए पार्टी के प्रयासों का हिस्सा है।

टीआरएस सूत्रों ने बताया कि टीआरएस की आम सभा की बैठक बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय 'तेलंगाना भवन' में होनी है, जिसमें नाम परिवर्तन को प्रभावी बनाने वाला एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा।

जन प्रतिनिधित्व अधिनियम और प्रासंगिक नियमों के मुताबिक इस परिवर्तन के बारे में निर्वाचन आयोग को अवगत कराया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि नाम परिवर्तन के बारे में निर्वाचन आयोग को ई-मेल और बाद में व्यक्तिगत रूप से छह अक्टूबर को सूचित किया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजा