Follow us on
Friday, April 26, 2024
BREAKING NEWS
Haryana News: करनाल के जीबीएन राजकीय पॉलिटेक्निक नीलोखेड़ी रक्तदान शिविर का हुआ आयोजनवीवीपैट के अधिक उपयोग पर हमारा राजनीतिक अभियान जारी रहेगा: कांग्रेसChandigarh News: चंडीगढ़ में I.N.D.I.A का आएगा लोकल घोषणा पत्रबैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर याचिकाएं खारिजजम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ जारी, दो आतंकवादी ढेर, दो सैन्यकर्मी घायलभारत दर्शाता है कि ‘डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना’ समान अवसर मुहैया कराती है: यूएनजीए अध्यक्षछत्तीसगढ़ : पूर्व विधायक के बंगले में दुर्घटनावश गोली चली, एक पुलिसकर्मी की मौत, अन्य घायलमुख्यमंत्री नायब सैनी ने की पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात
Haryana

Ambala : डीएवी जूनियर विंग ने मनाया दशहरा पर्व

October 05, 2022 02:10 PM
अम्बाला,(आरती दलाल): डीएवी जूनियर विंग में दशहरा पर्व बहुत धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर नन्हें- मुन्ने बच्चे रंग - बिरंगे कपड़े पहन कर विद्यालय में आए। कक्षा पहली से बाहरवीं के विद्यार्थियों को शिक्षा देने के उद्देश्य से शिक्षिकाओं द्वारा रामलीला का मंचन किया गया। बच्चे रामलीला देख कर बहुत आनंदित हुए।इस दौरान बच्चों को बताया गया कि दशहरे के दिन भगवान राम ने रावण का वध किया। बच्चों से भगवान राम के जीवन से संबंधित प्रश्न भी पूछे गए।
 
बच्चों ने उनका उत्साह पूर्वक उत्तर दिया। इस पर्व को असत्य पर सत्य की विजय के रूप में मनाया जाता है। असत्य पर सत्य के प्रतीक दशहरा पर्व को एक उत्सव के रूप में मनाया गया। स्कूल की डायरेक्टर  शिवानी सरीन का स्कूल की प्रधानाचार्य  शीतल शर्मा  द्वारा स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल की सभी शिक्षिकाओं  ने सहयोग किया।
 
शीतल शर्मा द्वारा रावण का दहन किया गया उन्होंने दशहरा पर्व पर विद्यार्थियों और शिक्षिकाओं को बधाई दी। उन्होंने बच्चों को असत्य पर सत्य के मार्ग पर चलने और बुराई पर अच्छाई की जीत की शिक्षा दी। उन्होंने अपने विचार सांझा करते हुए कहा कि यह त्योहार भारतीय संस्कृति की वीरता का पूजक और शौर्य का उपासक है। हमें इस त्यौहार को आपसी प्रेम और भाई चारे के साथ  मनाना चाहिए। उन्होंने समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम आयोजन करने का आश्वासन दिया जिससे बच्चों को अपनी संस्कृति का ज्ञान हो सके।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: करनाल के जीबीएन राजकीय पॉलिटेक्निक नीलोखेड़ी रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग