Follow us on
Friday, April 26, 2024
Haryana

Army ने प्रवेश परीक्षा के लिए शुरू की कोचिंग कक्षाएं

October 07, 2022 02:16 PM

Army started coaching classes for entrance exam:  भारतीय सेना टाइगर डिवीजन के शिवालिक ब्रिगेड ने रक्षा फीडर स्कूलों में प्रवेश परीक्षा के लिए बच्चों को तैयार करने के लिए भटिंडी में कोचिंग कक्षाएं शुरू की। शिवालिक ब्रिगेड ने नागरिक प्रशासन के विभिन्न विभागों के समन्वय से राष्ट्रीय सैन्य स्कूल, सैनिक स्कूल और राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज में प्रवेश परीक्षा के लिए कोचिंग कक्षाएं प्रदान करने की पहल की। स्क्रीनिंग परीक्षा में कक्षा छठी में 109 छात्र और कक्षा नौंवी में प्रवेश के लिए 98 छात्र उपस्थित हुए थे। स्क्रीनिंग परीक्षा चिराग पब्लिक स्कूल और गवर्नमेंट हाई स्कूल भटिंडी में आयोजित की गई थी। भारतीय सेना के अधिकारियों और नागरिक गणमान्य व्यक्तियों की एक बातचीत का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों को स्कूल बैग और स्टेशनरी प्रदान की गई।

सेना ने पल्लनवाला में चिकित्सा और पशु चिकित्सा शिविर आयोजित
सीमा के साथ दूरदराज के इलाकों में स्थानीय आबादी की जरूरतों को समझते हुए, भारतीय सेना ने पल्लनवाला सेक्टर के पंजतूत और पलटन के सीमावर्ती गांवों में गैर सरकारी संगठन, 'बॉर्डरलेस वर्ल्ड फाउंडेशन' के साथ एक चिकित्सा और पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। चिकित्सा शिविर में 475 ग्रामीणों और 2215 पशुओं की जांच की गई। भारतीय सेना के प्रयास की नागरिक प्रशासन और स्थानीय लोगों ने सराहना की। शिविर ने स्थानीय ग्रामीणों और उनके पालतू पशुओं के उपचार और जांच की सुविधा प्रदान करके सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थानीय लोगों की चिकित्सा और पशु चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा किया। ग्रामीणों और उनके मवेशियों को नि:शुल्क दवा भी वितरित की गई।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजा