Follow us on
Friday, April 26, 2024
BREAKING NEWS
Haryana News: करनाल के जीबीएन राजकीय पॉलिटेक्निक नीलोखेड़ी रक्तदान शिविर का हुआ आयोजनवीवीपैट के अधिक उपयोग पर हमारा राजनीतिक अभियान जारी रहेगा: कांग्रेसChandigarh News: चंडीगढ़ में I.N.D.I.A का आएगा लोकल घोषणा पत्रबैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर याचिकाएं खारिजजम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ जारी, दो आतंकवादी ढेर, दो सैन्यकर्मी घायलभारत दर्शाता है कि ‘डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना’ समान अवसर मुहैया कराती है: यूएनजीए अध्यक्षछत्तीसगढ़ : पूर्व विधायक के बंगले में दुर्घटनावश गोली चली, एक पुलिसकर्मी की मौत, अन्य घायलमुख्यमंत्री नायब सैनी ने की पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात
Haryana

कॉलोनाइजर कालोनियों को वैध करवाने के लिए 18 जनवरी तक कर सकते है आवेदन:सोनू राम

January 15, 2023 01:26 PM

पिहोवा : उपमंडल अधिकारी नागरिक सोनू राम ने कहा कि पिहोवा शहर में नगर पालिका एरिया के भीतर और बाहर अवैध रूप से कॉलोनी विकसित करने वाले कॉलोनाइजरों के लिए अब केवल 18 जनवरी 2023 तक कॉलोनियां वैध करवाने का समय है। अगर कोई भी कॉलोनाइजर वैधता नहीं करता तो इन कॉलोनियों पर पीला पंजा चलेगा और बनी बिल्डिंगों को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

एसडीएम सोनू राम ने कहा कि यदि किसी भी डेवलपर, कॉलोनाइजर, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और कोऑपरेटिव सोसायटी को कॉलोनी वैध करवानी है तो इसके लिए उन्हें हरियाणा रूरल डेवलपमेंट अथॉरिटी की साइट पर या उपमंडल अधिकारी नागरिक पिहोवा के कार्यालय में आवेदन करना होगा। उपमंडल पिहोवा के चारों तरफ काफी संख्या में छोटी-बड़ी कॉलोनियां इस समय बसी हुई है। अवैध रूप से बसी इन कालोनियों को सरकार ने वैध करने के लिए रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद अब नोटिफिकेशन जारी कर इन कॉलोनियों को नियमित करवाने का मौका दिया है। कॉलोनी को वैध करवाने के लिए 18 जनवरी 2023 तक आवेदन किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि अगर कोई डेवलपर, कॉलोनाइजर कॉलोनियों को नियमित करवाने के लिए 18 जनवरी 2023 से पहले आवेदन करता है तो उसे शुल्क में भी कुछ प्रतिशत छूट दी जाएगी। अगर कोई कॉलोनाइजर कालोनियों नियमित करवाने के लिए 18 जनवरी तक आवेदन नहीं करता तो उस कालोनी को ध्वस्त कर दिया जाएगा। उसके बाद उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी तथा भारी जुर्माना भी भुगतना पड़ेगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए एसडीएम कार्यालय पिहोवा में सम्पर्क कर सकते है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: करनाल के जीबीएन राजकीय पॉलिटेक्निक नीलोखेड़ी रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग