Follow us on
Friday, April 26, 2024
BREAKING NEWS
वीवीपैट के अधिक उपयोग पर हमारा राजनीतिक अभियान जारी रहेगा: कांग्रेसChandigarh News: चंडीगढ़ में I.N.D.I.A का आएगा लोकल घोषणा पत्रबैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर याचिकाएं खारिजजम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ जारी, दो आतंकवादी ढेर, दो सैन्यकर्मी घायलभारत दर्शाता है कि ‘डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना’ समान अवसर मुहैया कराती है: यूएनजीए अध्यक्षछत्तीसगढ़ : पूर्व विधायक के बंगले में दुर्घटनावश गोली चली, एक पुलिसकर्मी की मौत, अन्य घायलमुख्यमंत्री नायब सैनी ने की पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकातलोकसभा चुनाव 2024 के लिए सेकेंड फेज की 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज वोटिंग
Haryana

हरियाणा में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, किसानों की फिर बढ़ सकती मुश्किलें

March 23, 2023 04:30 PM

चंडीगढ़:  हरियाणा में दो दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। जिस कारण बारिश और ओलाबृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ। बता दें कि मौसम विभाग ने 21 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। विभाग की ओर से 23 मार्च को दक्षिण पूर्व हरियाणा के 7 जिलें और 24 मार्च को 21 जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। अलर्ट वाले जिलों में ओलावृष्टि और 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है।

किसानों की बढ़ेगी परेशानी

मौसम विभाग के अलर्ट जारी करने पर हरियाणा के किसानों की परेशानी एक बार फिर बढ़ गई है। कारण है कि हाल ही में बारिश और ओलावृष्टि से लगभग 63 हजार हेक्टेयर फसल प्रभावित हुई है। एक अनुमान के अनुसार, प्रदेश के 11 जिलों के 2720 गांवों के 34,064 किसानों की फसलें प्रभावित हुई हैं। हालांकि हरियाणा सरकार ने किसानों को राहत देने के लिए स्पेशल गिरदावरी कराने के निर्देश दिए हैं।

इन जिलों नें अलर्ट जारी

प्रदेश में 24 मार्च को मौसम को लेकर हालात बेहद खराब होंगे। जिसके चलते उत्तर हरियाणा में आने वाले 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट रखा गया है। पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल और करनाल में गरज चमक के साथ ओलावृष्टि और 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। दक्षिण और दक्षिण पूर्व के दो जिले महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी में येलो अलर्ट जारी किया है। हिसार, चरखी दादरी और भिवानी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। पश्चिम और दक्षिण पश्चिम के सिरसा और फतेहाबाद को ऑरेंज अलर्ट की श्रेणी में रखा गया है।

 
Related Articles
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: करनाल के जीबीएन राजकीय पॉलिटेक्निक नीलोखेड़ी रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान पर्यावरण विषय पर आयोजित विशेष लैक्चर में सिविल इंजीनियरिंग विभाग के विद्यार्थियो ने लिया भाग