Follow us on
Friday, April 26, 2024
Haryana

हरियाणा में रोडवेज कर्मचारियों का ‘हल्ला-बोल’, नई तबादला नीति से कर्मचारियों में रोष

May 29, 2023 04:57 PM

Haryana news: हरियाणा में आज रोडवेज कर्मचारियों ने बस स्टैंड परिसर में रोष प्रकट करते हुए प्रदर्शन किया। सांझा मोर्चा के नेता संदीप रंगा ने कहा कि हाल ही में चालक, परिचालकों व लिपिकों के ऑनलाइन पॉलिसी के माध्यम से तबादले किए गए हैं। तबादले करने का विभाग द्वारा जो आधार बनाया गया है, वह आधार किसी भी तरीके से सही नही हैं।

आगे कहा कि तबादला नीति केवल स्वेच्छा से तबादले चाहने वाले कर्मचारियों के लिए जारी की थी। स्वेच्छा से भरने वाले स्टेशन पोर्टल पर नहीं खुल रहे हैं। इस कारण कर्मचारी दूर दराज क्षेत्र में ड्यूटी करने को मजबूर हैं। सरकार आए दिन कर्मचारियों पर अनाप-शनाप पॉलिसी लागू कर रही है। इससे कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने बताया कि अब सांझा मोर्चा ने निर्णय लिया है कि 11 जून को फरीदाबाद में परिवहन मंत्री के आवास का घेराव किया जाएगा। इसके बाद भी सरकार ने कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं किया तो 26 जून को एक दिन का चक्का जाम किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी सरकार व परिवहन विभाग की होगी। रंगा ने कहा कि सरप्लस कर्मचारियों को नजदीक के डिपो में समायोजित करना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि क्रॉनिक व अन्य गंभीर बीमारी से ग्रस्त व नौकरी के अंतिम वर्ष में कार्य कर रहे कर्मचारियों को भी कोई छूट नहीं दी गई है। रंगा ने बताया कि परिवहन मंत्री ने सांझा मोर्चा के साथ बैठक में भी नजदीक के डिपो में तबादले करने का सरकार की ओर से पक्ष रखा था। जहां परिवहन मंत्री ने कहा था कि ऑनलाइन पॉलिसी के तहत तबादले करके सभी कर्मचारियों को उनके घर के नजदीक डिपो में पहुंचाना है। जबकि कर्मचारियों को अब दूर दराज क्षेत्र के डिपो में नियुक्ति दी गई है। इससे कर्मचारियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।सरकार से मांग करते हुए कहा कि सांझा मोर्चा मांग करता है कि ऑनलाइन पॉलिसी के तहत किए तबादलों को रद किया जाए और कर्मचारी हित में नई तबादला पॉलिसी बनाई जाए। इससे कर्मचारी अपनी ड्यूटी से साथ अपने परिवार की भी देखभाल कर सकेंगे।

 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
Haryana News: करनाल में नशे के विरुद्ध एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम Haryana News: करनाल के जीबीएन राजकीय पॉलिटेक्निक नीलोखेड़ी रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन Haryana News: सड़क किनारे खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर खेल के क्षेत्र में हरियाणा का प्रदर्शन बेमिसाल : मनोहर लाल पंचकूला में सीएम फ्लाइंग की रेड: 5440 रुपए कैश, देसी शराब समेत 5 लोग गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को हेलीमंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे: जरावता गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Haryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस Haryana News: मतदान की अपील करने करनाल पहुंची मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी Haryana News: मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिलेंगे शिवालिक एरिया संघर्ष समिति के किसान