Follow us on
Tuesday, May 14, 2024
Feature

आईफा पुरस्कार समारोह दो जून से शुरू होगा

May 19, 2022 07:30 AM

मुंबई (भाषा) - अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी द्वारा (आईफा) पुरस्कार के 22वें संस्करण को जुलाई तक के लिए स्थगित करने के कुछ दिनों बाद आयोजकों ने घोषणा की कि तीन दिवसीय समारोह अब दो जून से शुरू होगा। वार्षिक समारोह पहले मई में अबू धाबी के यास द्वीप में आयोजित होने वाला था। लेकिन अबू धाबी के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के आकस्मिक निधन के बाद संयुक्त अरब अमीरात द्वारा देश में 40 दिनों का शोक घोषित किया गया है। इसलिए समारोह को जुलाई तक स्थगित किया गया था।

अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी ने मंगलवार की रात जारी एक बयान में पुरस्कार समारोह की नई तारीख की घोषणा की। आयोजकों ने एक बयान में कहा ‘‘दुनिया को सिनेमाई उत्कृष्टता दिखाने के लिए एकजुट करते हुए, आईफा दो से चार जून, 2022 (जुलाई में नहीं, जैसा कि हमारे पिछले बयान में उल्लेख किया गया) की अंतिम नई तारीखों की पुष्टि करता है।’’

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और अभिनेता रितेश देशमुख बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे, जिसमें सिनेमा जगत के विभिन्न सितारे अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इनमें रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन, वरुण धवन, सारा अली खान, अनन्या पांडे, दिव्या खोसला कुमार और नोरा फतेही शामिल हैं।

यह कार्यक्रम संस्कृति और पर्यटन विभाग द्वारा अबू धाबी (डीसीटी अबू धाबी) और मिरल के सहयोग से एतिहाद एरिना में होगा जो यास द्वीप में है।

 
Have something to say? Post your comment
More Feature News
गर्मियों में रखें अपनी सेहत का ध्यान, Heatwave से बचने के लिए आज ही से इन्हें अपनाएं हर बीमारी से लड़ने और इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करते है ये 3 योगासन, जानें... बढ़ती गर्मी से जाएगी आपकी नौकरी, अगले 7 सालों में 3.5 करोड़ भारतीय खो देंगे जॉब! खतरा अभी टला नहीं... तेजी से फैल रहा H3N2 वायरस, जानें- बचने के लिए क्या-कुछ करें? अगर आप भी शराब पीते है तो ये भी जान लीजिए... क्या कोरोना के बाद अब H3N2 से भी मंडराया खतरा, सुनिए डॉक्टर्स की ज़ुबानी भारत हमेशा नेपाल का अटल साझेदार रहेगा - जयशंकर चाय बढ़ाएगी आपके बालों की चमक इलैयाराजा, पी.टी. उषा राज्यसभा के लिए मनोनीत NDA: बिना कोचिंग के एनडीए परीक्षा की तैयारी कैसे करें, क्लिक कर देखें कैसे कठिन" परीक्षा को डिजाइन और क्रैक कर सकते