Follow us on
Monday, April 29, 2024
BREAKING NEWS
जाति और धर्म की राजनीति करके भाजपा देश का माहौल कर रही खराब, सुशील रिंकू का बयान शर्मनाकः डा. राज कुमारजींद में ओलावृष्टि के साथ हुई बारिश : मंडियों में खुले में रखी गेहूं भीगी, किसानों व आढ़तियों को नुकसानसमस्याओं के समाधान के लिए सभी को साथ मिलकर आगे बढ़ना होगा : पीडीपी प्रमुखटिपरा कालका मे कालका सरकारी हस्पताल की ओर से लगाया गया फ्री हेल्थ चेकअप कैंप अम्बाला छावनी के नागरिक अस्पताल में किया गया केयर कम्पेनियन प्रोग्राम सीसीपी के तहत कार्यशाला का आयोजनउत्तराखंड में जंगल की आग बुझाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की मदद ली गई: धामीआरसीबी के खिलाफ गुजरात टाइटन्स की निगाहें सुधार करने परईडी ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह मामले में उत्तराखंड के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया
Feature

चाय बढ़ाएगी आपके बालों की चमक

July 13, 2022 11:37 AM

चाय तो हम हर रोज पीते हैं। चाय की हर चुस्की हमें तरोताजा करती है। लेकिन रोजाना चाय के इस्तेमाल के कई और फायदों के बारे में आप नहीं जानते होगें। चाय का एक फायदा यह भी है कि ये आपके बालों को चमकदार और काले बनाने में भी बहुत कारगर पेय माना गया है। बस आपको चाय के इस्तेमाल में थोड़ा सा बदलाव करना होगा। इससे न केवल आपके बाल चमकदार होंगे बल्कि काला और मुलायम भी बनेंगे। तो आइए जानते हैं कौन सी चाय कैसे आपकी खूबसूरती बढ़ाने में मदद करेगी।

अगर आप बालों में अच्छी चमक चाहते हैं, तो ग्रीन टी का इस्तेमाल हर रोज की चाय में शामिल कर लें। हालांकि यह उसी पौधे से बनती है, जिससे ब्लैक टी या काली चाय आती है,लेकिन इसे बनाने का तरीका कुछ अलग होने से इसकी गुणवत्ता में बढ़ोतरी होती है। ग्रीन टी को ऑक्सीडाइज नहीं किया जाता है, जिसके चलते इसकी पत्तियों में इलेक्ट्रॉन की संख्या ज्यादा होती है।ये इलेक्ट्रॉन आपके बालों के लिए काफी फायदेमंद होती है। इससे बालों की चमक शानदार हो जाती है।

एक जग पानी उबालें और उसमें ग्रीन-टी के तीन टी-बैग डाल दें। पानी ठंडा होने के लिए छोड़ दें। पानी ठंडा होने पर टी बैग को निकाल दें। उस पानी से बालों को धोएं। 10 मिनट बाद बालों में कंडिशनर लगाएं। इससे बालों की चमक देखते ही बनेगी। आप बालों को काला भी कर सकते हैं इसके लिए आपको बस ग्रीन टी की बजाय ब्लैक टी का इस्तेमाल करना होगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Feature News
गर्मियों में रखें अपनी सेहत का ध्यान, Heatwave से बचने के लिए आज ही से इन्हें अपनाएं हर बीमारी से लड़ने और इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करते है ये 3 योगासन, जानें... बढ़ती गर्मी से जाएगी आपकी नौकरी, अगले 7 सालों में 3.5 करोड़ भारतीय खो देंगे जॉब! खतरा अभी टला नहीं... तेजी से फैल रहा H3N2 वायरस, जानें- बचने के लिए क्या-कुछ करें? अगर आप भी शराब पीते है तो ये भी जान लीजिए... क्या कोरोना के बाद अब H3N2 से भी मंडराया खतरा, सुनिए डॉक्टर्स की ज़ुबानी भारत हमेशा नेपाल का अटल साझेदार रहेगा - जयशंकर इलैयाराजा, पी.टी. उषा राज्यसभा के लिए मनोनीत NDA: बिना कोचिंग के एनडीए परीक्षा की तैयारी कैसे करें, क्लिक कर देखें कैसे कठिन" परीक्षा को डिजाइन और क्रैक कर सकते योगिनी एकादशी प्राणियों को उनके सभी प्रकार के अपयश और चर्म रोगों से मुक्ति दिलाकर जीवन सफल बनाने में सहायक